होम / पीएम मोदी ने अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल पिक्चर को भारतीय ध्वज में बदला, नागरिकों से हर घर तिरंगा अभियान में शामिल होने का आग्रह

पीएम मोदी ने अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल पिक्चर को भारतीय ध्वज में बदला, नागरिकों से हर घर तिरंगा अभियान में शामिल होने का आग्रह

• LAST UPDATED : August 2, 2022

इंडिया न्यूज़, New Delhi : प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश में स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले अपने सोशल मीडिया हैंडल पर अपनी प्रोफ़ाइल तस्वीर को ‘तिरंगा’ में बदल दिया। पीएम मोदी ने आज ट्वीट किया “आज 2 अगस्त विशेष है! ऐसे समय में जब हम आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं। हमारा देश #HarGharTiranga के लिए तैयार है। जो हमारे तिरंगे को मनाने के लिए एक सामूहिक आंदोलन है। मैंने अपने सोशल मीडिया पेजों पर डीपी बदल दी है और आग्रह किया है। आप सभी को भी ऐसा ही करने के लिए।

‘हर घर तिरंगा’ अभियान को एक जन आंदोलन में बदल दें

पीएम मोदी ने रविवार को सभी नागरिकों से आह्वान किया कि वे 2 अगस्त से 2 अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराकर या प्रदर्शित करके और अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ‘तिरंगा’ का उपयोग करके ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को एक जन आंदोलन में बदल दें। 15 अगस्त भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आजादी का अमृत महोत्सव के तहत 13 से 15 अगस्त तक एक विशेष आंदोलन – ‘हर घर तिरंगा’ का आयोजन किया जा रहा है। हम अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराकर इस आंदोलन को आगे बढ़ाएं।

सोशल मीडिया अकाउंट्स में ‘तिरंगा’ को प्रोफाइल पिक्चर के रूप में इस्तेमाल करने का आग्रह

उन्होंने कहा, “2 अगस्त को राष्ट्रीय ध्वज को डिजाइन करने वाले पिंगली वेंकैया की जयंती है। मैं सभी से 2 अगस्त से 15 अगस्त के बीच सोशल मीडिया अकाउंट्स में ‘तिरंगा’ को प्रोफाइल पिक्चर के रूप में इस्तेमाल करने का आग्रह करता हूं। ‘हर घर तिरंगा’ आजादी का अमृत महोत्सव के तत्वावधान में लोगों को तिरंगा घर लाने और भारत की आजादी के 75 वें वर्ष को चिह्नित करने के लिए इसे फहराने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक अभियान है।

आजादी के 75 साल पूरे होने पर चर्चा शुरू : पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने कहा, “मेरे प्यारे देशवासियो, आज हमने आजादी के 75 साल पूरे होने पर चर्चा शुरू की। देश भर का दौरा किया। अगली बार जब हम मिलेंगे। तो हमारे अगले 25 साल की यात्रा शुरू हो चुकी होगी। हम सभी को अपने प्यारे तिरंगे के लिए शामिल होना होगा। हमारे और अपनों के घरों पर फहराया जाएगा। मेरे साथ साझा करें कि आपने स्वतंत्रता दिवस कैसे मनाया।

अगर आपने इस बार कुछ खास किया। अगली बार हम अपने अमृत पर्व के विभिन्न रंगों के बारे में फिर से बात करेंगे। तब तक मैं आपसे विदा लेता हूं। बहुत-बहुत धन्यवाद, ” आजादी का अमृत महोत्सव स्वतंत्रता के 75 साल और अपने लोगों संस्कृति और उपलब्धियों के गौरवशाली इतिहास को मनाने और मनाने के लिए भारत सरकार की एक पहल है।

ये भी पढ़े : राज्य सभा सदस्य के रूप में कार्तिकेय शर्मा ने ली शपथ

ये भी पढ़े : पीएम मोदी ने जबलपुर आग की घटना में मृतकों के परिवारों के प्रति किया दुख व्यक्त

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox