होम / एसडीईआरएफ और एनडीआरएफ ने एमपी में 400 से अधिक लोगों को बाढ़ और अतिरिक्त बारिश से बचाया

एसडीईआरएफ और एनडीआरएफ ने एमपी में 400 से अधिक लोगों को बाढ़ और अतिरिक्त बारिश से बचाया

• LAST UPDATED : August 23, 2022

इंडिया न्यूज़, Bhopal News : पिछले 24 घंटों में, राज्य आपदा आपातकालीन प्रतिक्रिया बल और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल ने मिलकर राज्य के 400 से अधिक लोगों को बाढ़ और अधिक बारिश से बचाया है। जानकारी के मुताबिक, बाढ़ और अधिक बारिश से प्रभावित लोगों की संख्या: विदिशा (190), राजगढ़ (103), अशोकनगर (94), रायसेन (7), जबलपुर (5), मंडला (3), सीधी (2), गुना (3)।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने राज्य के वर्षा प्रभावित जिलों के हालात की समीक्षा की, कहा कि जरूरत पड़ने पर विदिशा में हेलीकॉप्टर भेजकर मदद की जाएगी। जानकारी के अनुसार, सीएमओ ने बताया कि राजगढ़ कलेक्टर ने अजनार नदी के बढ़ते जलस्तर को लेकर बरती जा रही सावधानियों की जानकारी दी। नर्मदापुरम कलेक्टर ने मुख्यमंत्री को बताया कि घाटों पर स्थिति नियंत्रण में है।

सीहोर कलेक्टर ने मुख्यमंत्री चौहान को अवगत कराया कि लगभग 150 नागरिकों को बचा लिया गया है और राहत कार्य जारी है। गुना में आवश्यक राहत कार्य जारी। जानकारी अनुसार, ग्वालियर से आपदा टीमों को बुलाया गया है। इससे पहले सोमवार को भोपाल, उज्जैन, जबलपुर, रतलाम, नीमच और मंदसौर समेत मध्य प्रदेश के 39 जिलों में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है।

ये भी पढ़े : अमित शाह ने आतंकवाद और नक्सलवाद से निपटने में पुलिस कर्मियों की भूमिका की सराहना की

ये भी पढ़े : 23वीं सेंट्रल जोनल काउंसिल की बैठक में 18 में से 15 मुद्दों पर हुई चर्चा

ये भी पढ़े : सीएम बघेल ने मांगी छत्तीसगढ़ के विकास के लिए विशेष नीतियां, रणनीतियां

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox