होम / Bhopal: खाद की किल्लत ,किसानों की बड़ी परेशानी, कांग्रेस- बीजेपी एक बार फिर आमने-सामने

Bhopal: खाद की किल्लत ,किसानों की बड़ी परेशानी, कांग्रेस- बीजेपी एक बार फिर आमने-सामने

• LAST UPDATED : November 5, 2022

Bhopal: मध्य प्रदेश में खाद की लगातार कमी होती जा रही है। जिसके चलते किसानों को आर्थिक रूप से जूझना पड़ रहा है।किसानों को महंगे दामों पर खाद मिल रहा है। इसी कड़ी में एक बार फिर कांग्रेस और बीजेपी आमने सामने आ गई हैं। कांग्रेस के पूर्व पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने राज्य में सत्ताधारी सरकार को खाद की परेशानी पर घेरा है। तो वहीं वर्तमान सरकार के कृषि मंत्री कमल पटेल ने बयान जारी कर कहा कि किसानों को घबराने की जरूरत नहीं है।

पूर्व पीडब्ल्यूडी मंत्री ने मुख्यमंत्री को घेरा

पूर्व पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि कुछ दिनों पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान का बड़ा भारी भाषण था। कि मध्य प्रदेश में किसान भाईयों को खाद की कमी नहीं आने दूंगा। प्रचुर मात्रा में खाद का भंडारण कर लिया गया है। तमाम आर्डर कर रखे हैं। इसलिए किसान निश्चित होकर खेती का काम करें, लेकिन अब हालात यह है।

कृषि मंत्री कमल पटेल का कांग्रेस पर निशाना

सरकार के कृषि मंत्री कमल पटेल ने एक बयान जारी किया है। जिसमें उन्होंने कहा कि प्रदेश के किसानों को घबराने की जरूरत नहीं हेै। कृषि मंत्री कमल पटेल ने किसानों से अपील की है कि अगर कहीं पर यूरिया डीएपी की कालाबाजारी हो रही है तो किसान कमल सुविधा केन्द्र के फोन नंबर 0755-2558823 पर शिकायत करें। उनकी शिकायत पर तुरंत एक्शन लिया जाएगा। इस दौरान मंत्री पटेल ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस नेता भ्रम फैला रहे हैं कि प्रदेश में किसानों को यूरिया और डीएपी की किल्लत हो रही है, जबकि ऐसा नहीं है। उन्होंने कहा कि कमलनाथ और उनकी मंडली किसानों में भ्रम फैलाकर ही सत्ता पर काबिज हुई थी।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox