होम / Gwalior: लोगों ने नहीं तोड़े अतिक्रमण, निगम ने लिया एकशन, चलाया बुलडोजर!

Gwalior: लोगों ने नहीं तोड़े अतिक्रमण, निगम ने लिया एकशन, चलाया बुलडोजर!

• LAST UPDATED : November 19, 2022

Gwalior: ग्वालियर में फूलबाग से सेवानगर तक बन रही रोड के अतिक्रमण को हटाने के लिए निगम ने शनिवार को कार्रवाई शुरू करी। जिसके चलते निगम के अमले ने मकानों पर अतिक्रमण हटाना शुरू किया। वैसे ही जेसीबी के सामने कांग्रेसी नेता आ गए और विरोध करने लगे। जेसीबी से हो रही घरों की तोड़फोड़ से इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है जिसके चलते लोग अपने अपने घरों को जल्दी से जल्दी तोड़ने में लगे हुए है।

दरसअल निगम ने दूसरे चरण में अतिक्रमण हटाने के लिए किला गेट से लेकर सेवानगर के बीच में 244 संपत्तिमालिकों को नोटिस जारी किए थे। साथ ही अतिक्रमण हटाने के लिए समय सीमा भी दी थी। समय सीमा के बाद भी अतिक्रमण नहीं हटा तो शनिवार दोपहर को निगम का अमला पुलसि के साथ जेसीबी लेकर अतिक्रमण हटाने के लिए मौके पर पहुंच गया। जैसे ही अमले ने एक दुकान को तोड़ने के लिए जेसीबी चलाई। वैसे ही जैसीबी के सामने कांग्रेस नेता आ गए और बैठ गए। ऐसे में जेसीबी को रोकना पड़ा। आपको बता दें की इससे पहले तोड़फोड़ का विरोध आम आदमी पार्टी ने भी किया था। लेकिन पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार  कर लिया था।

जेसीबी से अतिक्रमण हटाने के दौरान विरोध में लोगों ने अपनी दुकानाें को बंद कर दिया है। लगभग पूरा बाजार ही बंद था और किसी तरह का कारोबार नहीं हो रहा था। बताया जा रहा है कि किला गेट के पास एक भाजपा कार्यकर्ता की दुकान भी है। जिसका शुभारंभ केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर ने फीता काटकर किया था। लेकिन अतिक्रमण में होने की वजह से निगम की जेसीबी इसे भी तोड़ने के लिए पहुंच गईं। लोग अपने मकान स्वंय तुड़ा रहे है, क्योंकि जेसीबी से तुड़ाई होने पर पूरा मकान ही खराब हो जाता है। ऐसे में लाेग मजदूरों से अपने मकानों को जल्द से जल्द तुड़ाने में लगे हुए है।

यह भी पढ़े: Satna: सीएम शिवराज सिंह चौहान ने की समीक्षा बैठक, कई मुद्दों पर हुई चर्चा
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT