होम / Bhopal: कांग्रेस ने दी सफाई, कहा- नरेन्द्र सलूजा ने पार्टी छोड़ी नहीं बल्कि पार्टी से उन्हे निकाला गया

Bhopal: कांग्रेस ने दी सफाई, कहा- नरेन्द्र सलूजा ने पार्टी छोड़ी नहीं बल्कि पार्टी से उन्हे निकाला गया

• LAST UPDATED : November 25, 2022

Bhopal: भारत जोड़ो यात्रा मध्यप्रदेश मेें प्रवेश कर चुकी है। जिसके चलते जहां यह पार्टी एक तरफ भारत जोड़नो का संदेश दे रही है। तो वहीं दूसरी तरफ पार्टी के भीतर टूट का एक और नजारा देखने को मिल रहा है। इसी कड़ी में कमलनाथ के करीबी और कांग्रेस के मीडिया समन्वय नरेन्द्र सलूजा आज कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हो गए है। जिसको लेकर कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने आ गई है। एक तरफ बीजेपी के नेता नरेन्द्र सलूजा का पार्टी में स्वागत कर रहे है। सलूजा का कहना है कि उन्होंने कांग्रेस पार्टी छोड़ी है। तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने भी अब बयान जारी करते हुए कहा है, कि सलूजा को पार्टी से निष्कासित किया गया है।

यह भी पढ़े: Bharat Jodo Yatra: बीजेपी का आरोप, राहुल गांधी की यात्रा में लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे!

कांग्रेस के जारी इस बयान पर लिखा है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ अपमानजनक और पार्टी विरोधी गतिवीधीयों के लिए उन्हें 13 नवंबर को ही पार्टी से छह साल के लिए निलंबित कर दिया गया था। कांग्रेस का यह भी कहना है कि नरेन्द्र सलूजा दूसरी पार्टीयों के संपर्क में थे। वह पार्टीयों के खिलाफ कार्य कर रहे थे। जब कांग्रेस को इसका पता चला तब उन्होंने नरेन्द्र सलूजा पार्टी से छह साल के लिए निलंबित कर दिया।

यह भी पढ़े: Bhopal: नरेन्द्र सलूजा भाजपा में हुए शामिल, डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा- नरेन्द्र सलूजा ने भारत जोड़ो को कांग्रेस छोड़ो यात्रा बना दिया!

सलूजा हुए भाजपा में शामिल

नरेंद्र सलूजा आज कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हो गए। जिसके बाद उन्होंने पत्रकारों से बातचित करते हुए कहा कि मैंने कांग्रेस इसलिए छोड़ी है क्योंकि, खालसा कॉलेज में हुए घटनाक्रम के बाद 84 दंगो का सच सामने आया, उसके बाद मेरा मन व्यथित हुआ। में जिस धर्म मे आस्था रखता हूं, उस धर्म के मेरे लोगो की हत्या के आरोपितों के सच ने मेरी आँखें खोल दी। मेैं ऐसे संगठन के साथ कार्य नही कर सकता। खालसा कॉलेज घटनाक्रम के बाद मेने कांग्रेस की कोई पोस्ट नही की। न राहुल गाँधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुआ। ना कमलनाथ से बात करी , ना मेैं उनसे मिला और ना ही उनको जन्मदिन की बधाई दी में एक कार्यकता के रूप में भाजपा में शामिल हुआ हूं। में शिवराज और नरेंद्रमोदी की, कार्यशिलता  सहजता, विचारधारा से प्रभावित हूं। मैं एसी के साथ नहीं रह सकता जिन पर मेरे र्धम के लोगों काी हत्या का आरोप हो। बाकी बीजेपी पार्टी कोई जिम्मेदारी देगी, उसे जी-जान से निभाउंगा।

यह भी पढ़े: Bhopal:भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पार्टी तोड़ो का एक और उदाहरण, कांग्नेस छोड़ नरेंद्र सलूजा भाजपा                में हुए शामिल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox