होम / Balaghat: जनपद सदस्य संगठन का किया गया गठन, जितेन्द्र सिंह राजपूत बने जनपद सदस्य संगठन के जिला अध्यक्ष

Balaghat: जनपद सदस्य संगठन का किया गया गठन, जितेन्द्र सिंह राजपूत बने जनपद सदस्य संगठन के जिला अध्यक्ष

• LAST UPDATED : December 22, 2022

बालाघाट:बालाघाट में जनपद पंचायत सदस्यों के संगठन का गठन किया गया और उसमें जितेन्द्र सिंह राजपूत जनपद सदस्य संगठन के जिला अध्यक्ष बने। अन्य पदाधिकारियों का मनोनयन भी किया गया।इस दौरान जिले भर के जनपद सदस्य जिसमें महिला व पुरूष सभी शामिल हुये। कुछ जनपद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष भी इसमें मौजूद रहे।

बता दे कि संगठन गठन के लिए जनपद सदस्यों में पक्ष-विपक्ष अर्थात भाजपा व कांग्रेस निर्दलीय सभी एक साथ आये और उन्होने इसे दलगल राजनीति से हटकर बैठक की । जिसमें उन्हे अधिकार सम्पन्न बनाये जाने की मांग की गई । जनपद सदस्यों को पूर्व के दिग्विजय सिंह सरकार में गठित पंचायत राज अधिनियम के तरह अधिकार याद आया और उसे यथावत लागू करने की मांग की गई।

जनपद सदस्य संगठन के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह राजपूत ने बताया कि इस समय अधिकार का मामला अधिकारी व कर्मचारियों के पास हैं। जिसके चलते निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधि के पास अधिकार नहीं रह गया हैं। जनपद सदस्यों को परफारमेंस गारंटी के तहत अपने क्षेत्र के विकास हेतु राशि दी जाये ।मानदेय बहुत कम है उसे बढ़ाया जाये। सहित कई मांग है । यही वजह है कि वे अपने संगठन के माध्यम से शासन तक बात पहुंचाना चाहते हैं और यह गठन प्रक्रिया यहां पर सर्वसम्मति से की गई हैं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox