होम / Satna: कोठार ग्राम में हुई पिता पुत्र की हत्या की गुत्थी को पुलिस महज 48 घण्टे में सुलझाया , दोहरे हत्या की वजह जान हो जायेंगे हैरान

Satna: कोठार ग्राम में हुई पिता पुत्र की हत्या की गुत्थी को पुलिस महज 48 घण्टे में सुलझाया , दोहरे हत्या की वजह जान हो जायेंगे हैरान

• LAST UPDATED : January 4, 2023

 

सतना: सतना जिले के रामपुर बघेलान थाना क्षेत्र के बेला कोठार ग्राम में हुई पिता पुत्र की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है ।पिता पुत्र को सजा के बदले मौत दी गई ,दरअसल पिता पुत्र 7 साल पूर्व हुए मारपीट और आगजनी के मामले में न्यायालय में गवाही दी थी जिस वजह से आरोपी के भाई को सजा पड़ गई । वहीं आरोपी को पत्नी के चरित्र पर संदेह था ,इसी बदले की भावना से पिता पुत्र को मौत के घाट उतार दिया गया। पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी पुष्पेंद्र और उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने महज 48 घण्टे में दोहरे अंधी हत्या का खुलाशा कर दिया है।

खेत में बने एक मकान के अंदर मिली थी लाश

सतना जिले के रामपुर बघेलान थाना क्षेत्र अंतर्गत बेला कोठार ग्राम में सोमवार सुबह एक सनसनीखेज वारदात सामने आई जहां खेत में रखवाली करनें के लिए बनाए गए मकान में पिता पुत्र का शव मिला था।  पिता राम बहोर साकेत उम्र 80 वर्ष, पुत्र शंकरलाल साकेत उम्र 45 वर्ष की लाश खेत में बने एक मकान के अंदर मिली थी । मकान चारों ओर से खुला हुआ था, और उसमें कोई भी खिड़की दरवाजे नहीं थे । दोनों पिता-पुत्र खेत में जानवरों की रखवाली के लिए उस मकान में रहते थे, रात में उसी में गुजर-बसर करते थे। सोमवार की सुबह दोनों की लाश उसी मकान के अंदर खून से लथपथ मिली थी ।

48 घण्टे के अंदर पुलिस ने दोहरे हत्याकांड का किया खुलाशा 

दोहरे हत्याकांड के बाद स्थानीय लोगो का गुस्सा भड़क गया था और सतना रीवा मार्ग में चक्काजाम कर हुया था ।पुलिस ने जल्द हत्यारो की गिरफ्तारी का दावा कर आक्रोश शांत कराया था और महज 48 घण्टे के अंदर पुलिस ने दोहरे हत्याकांड की गुत्थी सुलझा ली। हत्या की जो वजह सामने आई वो चौकाने वाली है। दोनो की हत्या बदला लेने की नियत से की गई थी।  पिता रामबहोर पर सात साल पहले आरोपी के भाई मनोज ने मारपीट की थी और बाइक को आग के हवाले कर दिया गया था। इस मामले में पिता पुत्र मामले के चश्मदीद गवाह थे। न्यायालय में गवाही दी और उसी गवाही से आरोपी मनोज को सजा पड़ गई।

इस वजह से आरोपी ने की थी पिता पुत्र की हत्या

हालकि आरोपियो ने पिता पुत्र की गवाही बदलने हर कोशिश की थी। लेकिन दोनो पिता पुत्र सच बया करनें से पीछे नहीं हटे। पुत्र शंकर गांव का उपसरपंच भी रहा और आरोपी पुष्पेंद्र की पत्नी से बात किया करता था। ऐसे में आरोपी पुष्पेंद्र और उसकी पत्नी से अक्सर विवाद भी होता। बदले की आग और पत्नी के मृतक के अबैध सम्बंध के चलते पुष्पेंद्र ने शाजिस रची ,और फिर सजा के बदले मौत दे दी । आरोपी सोते समय पिता पुत्र पर कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ कई बार हमला कर हत्या कर दी।

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

सर में इतने बार हमला किये की भेजा तक बाहर आ गया , हत्या के बाद आरोपी ने पत्नी राजकुमारी से मदद ली। कुल्हाड़ी तालाब में छिपाया और घर मे खून से लतपथ कपड़ो को आग में जलाकर जमीन में दफन कर दिया। पुलिस ने इस मामले में पति पुष्पेंद्र और पत्नी राजकुमारी को आरोपी बनाया है। दोनो को गिरफ्तार कर लिया गया है।  पुलिस अधीक्षक ने चंद घण्टो में खुलाशा करने वाली टीम को दस हजार का पुरस्कार देने की भी घोषणा की हैै ।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox