होम / Balaghat: जनसुनवाई में पहुंची बुजुर्ग महिला ने दी आत्मदाह की चेतावनी

Balaghat: जनसुनवाई में पहुंची बुजुर्ग महिला ने दी आत्मदाह की चेतावनी

• LAST UPDATED : January 17, 2023

बालाघाट: बालाघाट के लांजी में रहने वाली विधवा बुजुर्ग सुलोचना महोबिया ने आज जनसुनवाई में पहुंचकर अपनी देवरानी से दूकान (कमरा) का कब्जा दिलाने की गुहार लगायी। साथ ही कब्जा नहीं मिलने पर आत्मदाह की चेतावनी दी हैं।

शिकायत करते हुये बुर्जुग महिला ने बताया कि जनपद पंचायत लांजी की ओर से एक दूकान (कमरा) उसके पति के नाम प्राप्त हुई थी। जिसकी मृत्यु के पश्चात उसने अपने देवर को दे दिया था। अब देवर की भी मौत हो गई हैं। वही इस दूकान पर इस समय देवरानी श्रीमती शिवांगी महोबिया का कब्जा हैं और वह दूसरे को किराये पर देकर उस दूकान का संचालन कर रही हैं।


इस दूकान को वह अपने लिये फिर से वापिस मांग रही हैं। लेकिन देवरानी वापिस नहीं कर रही हैं। जिसके संबंध में एसडीएम, पुलिस व जनपद पंचायत में कई बार शिकायत की जा चुकी हैं। लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हो रही। इसी की वजह से बुजुर्ग महिला आज जनसुनवाई में शिकायत करने पहुंची और कलेक्टर से उक्त दूकान को वापिस दिलाने की गुहार लगायी । महिला अपने बेटी व दामाद के साथ आयी हुई थी। जिसने कब्जा वापिस नहीं होने पर आत्मदाह करने की चेतावनी दी हैं। मीडिया से भावुक होते हुये महिला ने कहा कि उसके पास अब कोई विकल्प नही हैं।


वही इस मामले में अपर कलेक्टर डॉक्टर शिवगोंविद मरकाम ने कहा कि महिला जनसुनवाई में आयी थी और उसने दूकान (कमरा) का कब्जा वापिस दिलाने की मांग की हैं। इस मामले में जांच की जा रही और आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox