होम / MP NEWS: जी 20 देशों के प्रतिनिधियों का मंडल पहुंचा सांची स्तूप रायसेन

MP NEWS: जी 20 देशों के प्रतिनिधियों का मंडल पहुंचा सांची स्तूप रायसेन

• LAST UPDATED : January 17, 2023

जी 20 देशो की अध्यक्षता भारत कर रहा है जिसकी बैठक सितंबर माह में दिल्ली में होगी इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। इसी कड़ी में इन प्रतिनिधियों की एक बैठक बिगत 16 जनवरी और आज 17 जनवरी को भोपाल में आयोजित हुई। बैठक के उपरांत विदेशी मेहमान विश्व प्रसिद्ध पर्यटक स्थल रायसेन जिले के सांची पहुंचे जहां उन्होंने सांची स्तूप का भ्रमण किया।

विदेशी मेहमानों ने साँची भ्रमण के बाद बताया कि सांची स्तूप को देखने के बाद मन प्रसन्न हो गया और यहां आकर बहुत अच्छा लगा। विदेशी मेहमानों ने साँची स्तूप पर लेजर लाइट और साउंड सिस्टम के माध्यम से भगवान बुद्ध और उनके शिष्य सारिपुत्र और महामोदगिलयांन के बारे में जानकारी मिली। वहीं विदेशी मेहमानों ने कहा कि बार-बार इस सांची स्तूप पर आने का मन कर रहा है और भविष्य में मौका मिला तो एक बार फिर सांची स्तूप का भ्रमण करने आएंगे।

आपको बता दें की 106 विदेशी मेहमानों के प्रतिनिधियों का दल भोपाल में बैठक के बाद रायसेन पहुंचा जहां रास्ते मे पुष्प वर्षा कर और गुब्बारे से उनका स्वागत किया गया । जगह जगह स्वागत देखकर विदेशी मेहमान अभिभूत हो गए।सांची स्तूप पहुंचने के बाद अतिथियों का स्वागत तिलक लगाकर और पुष्प वर्षा करके किया गया । वहीं रंगीन आतिशबाजी ने सभी विदेशी मेहमानों का मन मोह लिया विदेशी अपने मोबाइल से आतिशबाजी के फोटो खींचते और वीडियो बनाते नजर आए।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox