होम / Singrauli: मुख्यमंत्री के साथ केंद्रीय रक्षा मंत्री का दौरा, करोड़ों की लागत का जनकल्याणकारी योजनाओं का करेंगे शुभारंभ

Singrauli: मुख्यमंत्री के साथ केंद्रीय रक्षा मंत्री का दौरा, करोड़ों की लागत का जनकल्याणकारी योजनाओं का करेंगे शुभारंभ

• LAST UPDATED : January 19, 2023

सिंगरौली: केंद्र सरकार में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने एक दिवसीय दौरे 22 जनवरी को सिंगरौली पहुच रहे हैं । जहाँ वह कई करोड़ रुपये लागत की जनकल्याणकारी योजनाओं का शुभारंभ करेंगे तो वही आवासीय भूअधिकार पट्टों का वितरण भी करेंगे।

इस कार्यक्रम के संबंध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने स्वयं वर्चुअली रूप से समीक्षा की बैठक की है

25 हजार से अधिक हितग्राहियों को करेंगे भूखंड आवंटित

इस कार्यक्रम में एक ओर जहाँ आवासीय भू अधिकार योजना के 25 हजार से अधिक हितग्राहियों को भूखंड आवंटित करेंगे वही किसान कल्याण योजना के तहत रीवा संभाग के सिंगरौली सहित सीधी-सतना और रीवा जिले के 6 लाख 68 हजार से अधिक किसानो के खातों में 135 करोड़ 68 लाख रुपये सिंगल क्लिक के माध्यम से अंतरित करेंगे।

इन कॉलेज का करेंगे शिलान्यास

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह सिंगरौली में 248 करोड़ 27 लाख रुपये की लागत से बनने वाले मेडिकल कॉलेज, 60 करोड़ 30 लाख रुपये की लागत से बनने वाले माइनिंग इंजीनियरिंग कालेज और 64 करोड़ 40 लाख रुपये की लागत से बनने वाले सीएम राइज स्कूल बैढ़न और चकरिया का शिलान्यास भी करेंगे। इस कार्यक्रम में केंद्रीय रक्षा मंत्री और मुख्यमंत्री के अतिरिक्त देश प्रदेश के कई नेता और पूरे जिले से भारी मात्रा में हितग्राहियों की उपस्थिति रहेगी।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox