होम / Khandwa: आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ने गीत गाकर अनोखे अंदाज में किया प्रर्दशन

Khandwa: आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ने गीत गाकर अनोखे अंदाज में किया प्रर्दशन

• LAST UPDATED : January 23, 2023


खंडवा: प्रदेशभर में आज से आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका अपनी मांगों को लेकर तालाबंदी हड़ताल पर चली गई है। खंडवा में भी यह लोग हड़ताल कर धरना दे रहे हैं। चुनावी साल होने के चलते अपनी मांगे मनवाने के लिए खंडवा में धरने पर बैठी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका गीत गाकर भी सरकार को चेता रही है। तुम तो ठहरे परदेशी साथ क्या निभाओगे, मांगे पूरी नहीं करोगे तो आगे हार जाओगे। इस तरह का गीत आज इन्होंने गाया और सरकार को चेताया।

खंडवा में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका अपनी 11 सूत्रीय मांगों को लेकर आज से तालाबंदी हड़ताल कर कलेक्टर कार्यालय के पास धरने पर बैठी हैं। जिसमें प्रमुख मांगें मानदेय बढ़ाने और सरकारी कर्मचारी घोषित करने की है।

28 जनवरी तक रहेगी तालाबंदी हड़ताल

प्रदेश संगठन के आह्वान पर आज से शुरू हुई तालाबंदी हड़ताल 28 जनवरी तक रहेगी। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता-सहायिका संगठन ने बताया कि अगर मांगे पूरी नहीं होती है, तो उसके बाद प्रदेश संगठन आंदोलन के लिए रणनीति बनाएंगे। अपनी मांगें मनवाने के लिए सरकार को चेतावनी देते हुए इन्होंने धरना स्थल पर चेतावनी भरा गीत भी गुनगुनाया । जिसके बोल है तुम तो ठहरे परदेशी… साथ क्या निभाओगे, मांगे पूरी नहीं करोगे तो आगे हार जाओगे।

आंगनवाड़ियों को ताला लगा कर कर रहे हैं ताला बंदी हड़ताल

इन्होंने बताया कि पिछले कई सालों से हम लोग अपनी मांगों को लेकर समय समय पर आंदोलन करते हैं। लेकिन, उसके बाद अभी तक हमारी मांग पूरी नहीं हुई। इसीलिए एक बार हम लोग अपनी मांगें मनवाने आंगनवाड़ियों को ताला लगा कर ताला बंदी हड़ताल कर रहे हैं। इन्होंने कहा कि अपने विभाग के कार्य के साथ ही कई और भी विभागों काम हमसे लिया जाता है। उसके बाद भी कम मानदेय पर हम से काम लिया जा रहा है। इसी को लेकर सरकार को चेतावनी देने के लिए हम लोगों ने यह गीत बनाकर मीडिया के माध्यम से सरकार को चेताने का प्रयास किया है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox