होम / मध्य प्रदेश की सड़कें 2024 तक अमेरिका के बराबर हो जाएंगी: नितिन गडकरी

मध्य प्रदेश की सड़कें 2024 तक अमेरिका के बराबर हो जाएंगी: नितिन गडकरी

• LAST UPDATED : January 24, 2023

भोपाल। Rs 6800 crore gift given to MP: केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को कहा कि राम राजा मंदिर के पवित्र शहर ओरछा को अयोध्या जैसा बनाया जाएगा। ओरछा को अयोध्या से जोड़ा जाएगा जिसकी कार्य योजना पर काम चल रहा है। साथ ही गडकरी ने घोषणा की है,कि मध्य प्रदेश और बुंदेलखंड का सड़क ढांचा “2024 तक अमेरिका के बराबर” हो जाएगा।

आगे उन्होंने कहा कि मप्र में सड़कों के निर्माण पर 40,000 करोड़ रुपये का भारी निवेश किया जा रहा है, और 25,000 करोड़ रुपये का काम पूरा होने वाला है।

श्री राम के पद पथ का निर्माण

केंद्रीय मंत्री ने कहा, “अयोध्या में ’84 कोसी परिक्रमा पद पथ’ का निर्माण किया जा रहा है। उसी तर्ज पर, श्री राम के पद पथ का निर्माण किया जाना चाहिए, जो ओरछा को आसपास के क्षेत्रों से जोड़ता है। ओरछा को अयोध्या की तरह सुशोभित किया जाएगा।”गडकरी ने आग्रह किया कि पीताम्बरा पीठ दतिया-झांसी-ओरछा सर्किट के निर्माण की रूपरेखा तैयार करे और ओरछा के बस मार्गों को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने का प्रस्ताव बनाया जाए।

सड़कों के निर्माण हेतु 1,000 करोड़ रुपये की दी मंजूरी

गडकरी ने सड़कों और पुलियाओं के निर्माण के लिए राज्य सरकार के 1,000 करोड़ रुपये के प्रस्ताव को मंजूरी दी और कहा कि भोपाल और कानपुर (550 किमी) के बीच चार लेन का राजमार्ग यात्रा को केवल 7-8 घंटे तक कम कर देगा।

मध्य प्रदेश को दी 6800 करोड़ रुपये की सौगत

सीएम ने कहा कि केंद्रीय मंत्री गडकरी के सहयोग से मप्र सरकार राज्य के सभी बस स्टैंडों का जीर्णोद्धार करेगी और आश्वासन दिया कि ओरछा में आधुनिक बस स्टैंड के निर्माण के लिए जल्द से जल्द जमीन मुहैया कराई जाएगी। गडकरी जी आज बुंदेलखंड सहित मध्य प्रदेश को 6800 करोड़ रुपये की 550 किलोमीटर की 18 सड़क परियोजनाओं की सौगात देने आए हैं। इतना ही नहीं, गडकरी जी रेलवे स्टेशन से रोपवे बनवाकर श्रद्धालुओं की यात्रा को सुगम बना रहे हैं।

यह भी पढ़ें: खंडवा में धरनेपर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता-सहायिका, गाना गाकर सीएम शिवराज को दी चुनौती

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox