होम / Sheopur: पूर्व सरपंचों ने नरेगा के बिल के भुगतान को लेकर शुरु किया विरोध, जाने क्या है पूरा मामला

Sheopur: पूर्व सरपंचों ने नरेगा के बिल के भुगतान को लेकर शुरु किया विरोध, जाने क्या है पूरा मामला

• LAST UPDATED : February 1, 2023

श्योपुर: श्योपुर जनपद की ग्राम पंचायतों के पूर्व सरपंच नरेगा के बिलों के भुगतान के लिए पिछले लंबे वक्त से जिला प्रशासन के अफसरो से लेकर सरकार तक की चौखट के चक्कर काटने के बाद अब सरकार से आर पार के मूड में नजर आए है।

श्योपुर जनपद की 95 पंचायतों में पिछले तीन सालों में नरेगा से किये गए विकास कार्यो के निर्माण के अटके पड़े बिलो के भुगतान नहीं होने से पंचायतों के पूर्व सरपंचों की नाराजगी बढ़ती दिखी है।

अफसरो पर कमीशनखोरी ओर भ्रष्टाचार के लगाए आरोप

श्योपुर जनपद पंचायतों के पूर्व सरपंचों ने नरेगा के बिलों के भुगतान के बदले अफसरो पर कमीशनखोरी ओर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। श्योपुर में पूर्व सरपंचों ने श्योपूर जनपद के नरेगा के बिलों का भुगतान नहीं किये जाकर विजयपुर जनपद के अफसरों द्वारा विजयपुर की ग्राम पंचायतों के नरेगा के बिलों का कमीशन लेकर भुगतान किए जाने को लेकर 5 फरवरी से सरकार की विकास यात्रा का विरोध किये जाने का आगाज कर दिया है।

अफसरो की कमीशनखोरी को लेकर होगा जांच-ब्रजराज सिंह

पूर्व सरपंचों ने चेतावनी दी है कि भुगतान नहीं होने पर पंचायतों के विकास कार्य के लोकार्पण सरकार की विकास यात्रा में नहीं होने दिए जाएंगे। श्योपुर जनपद के पूर्व सरपंचों ने बिलो के भुगतान को लेकर बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष ब्रजराज सिंह चौहान से मुलाकात की और जल्द से भुगतान की मांग की। वही भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष ब्रजराज सिंह चौहान ने सरकार की छवि खराब करने बाले विजयपुर जनपद के अफसरो की कमीशनखोरी को लेकर जांच की भी बात कही और विकास यात्रा से पूर्व ही पंचायतों के अटके पड़े नरेगा के बिलो के भुगतान की सरकार द्वारा किये जाने का भरोसा भी दिया।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox