होम / Gwalior: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विकास यात्रा के दौरान आंगनवाड़ी के बच्चों को पढ़ाया, कहा- मुझे अच्छा लगता है पढ़ाना

Gwalior: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विकास यात्रा के दौरान आंगनवाड़ी के बच्चों को पढ़ाया, कहा- मुझे अच्छा लगता है पढ़ाना

• LAST UPDATED : February 15, 2023

ग्वालियर: मधयप्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले सरकार की विकास यात्राओं का दौर लगातार जारी है। इसी क्रम में ग्वालियर में बुधवार को उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया विकास यात्रा लेकर नया बाजार के गड्डे वाले मोहल्ले में पहुंचे। जहां उन्होंने यात्रा के दौरान आंगनबाड़ी का निरीक्षण किया। साथ ही सिंधिया ने आंगनवाड़ी में मौजूद बच्चों को पढ़ाया। इस दौरान सिंधिया ने कहा कि मुझे अच्छा लगता है पढ़ाना, मन करता है कि महीने में एक दिन पढ़ाऊं।

अब प्रतिदिन चार लाख लोग करते हैं हवाई सफर

इस दौरान केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उड्डयन मंत्रालय को लेकर कहा है कि नौ साल में 74 एयरपोर्ट बने हैं, 220 एयरपोर्ट बनाने का लक्ष्य है। आज रीवा जा रहा हूं नए एयरपोर्ट के लिए। अब प्रतिदिन चार लाख लोग हवाई सफर करते हैं। सिंधिया ने कहा कि एयर इंडिया ने 470 विमानों के ऑर्डर के साथ दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी एविएशन डील फाइनल कर ली। फ्रेंच कंपनी एयरबस और अमेरिकी कंपनी बोइंग से सौदा किया है। एयर इंडिया को एयरबस 250 और बोइंग 220 विमान देगा। एयरबस इसी साल के अंत तक विमानों की डिलीवरी भी शुरू कर देगी।

लगभग 16 हजार करोड़ रुपये से कर रहे हैं ग्वालियर का विकास

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आगे कहा कि ग्वालियर को हम विकास से जोड़ रहे है, लगभग 16 हजार करोड़ रुपये से ग्वालियर का विकास कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होनें कहा कि 18 तरीख को श्योपुर के कूनो में 12 और चीते आ रहे हैं, जो वहां की तस्वीर को बदल देंगे। यानी देश में कहीं चीता होगा तो अब श्योपुर के कूनो में होगा।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox