होम / Harda: 15 करोड़ रुपयों की राशि से जिले के रेलवे स्टेशन का होगा जीर्णोद्धार

Harda: 15 करोड़ रुपयों की राशि से जिले के रेलवे स्टेशन का होगा जीर्णोद्धार

• LAST UPDATED : February 23, 2023

हरदा: (The railway station of the district will be renovated) हरदा जिले के रेलवे स्टेशन को केंद्र सरकार से 15 करोड़ रुपयों की राशि से इसका जीर्णोद्धार का कार्य किया जाएगा । इसके लिए शासन ने बजट पास कर इसके कार्य को आगे बढ़ा दिया है और जल्द ही इसका जीर्णोद्धार का कार्य भी प्रारम्भ हो जाएगा, इसी के चलते आज हरदा जिले के रेलवे स्टेशन पर पहुचे रेलवे के जीएम इन्होंने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया और इसकी बारीकियों के बारे में जानकारी एकत्रित कर प्रस्ताव बनाने का कार्य प्रारंभ किया है।

  • रेलवे ओवर ब्रिज है प्रस्तावित
  • ट्रेन स्टॉपेज की मांग को लेकर सौपा गया है ज्ञापन

रेलवे ओवर ब्रिज है प्रस्तावित

वहीं पत्रकारो से चर्चा के दौरान पूछे गए सवालो के जवाब दिए गए जिसमे मुख्यतः रेलवे ओवर ब्रिज को लेकर कहा की रेलवे ओवर ब्रिज प्रस्तावित है लेकिन इसके अलाइमेंट की दिक्कत आ रही थी। दोनों में समन्वय जरूरी है, जल्द ही इसका कार्य आगे बढ़ जाएगा, वही अतिक्रमण को लेकर भी कहा कि जो पक्के अतिक्रमण है। उन्हें नोटिस देकर हटाने की प्रक्रिया की जायेगी।

ट्रेन स्टॉपेज की मांग को लेकर सौपा गया है ज्ञापन

वहीं ट्रेनों के स्टॉपेज की मांग को लेकर भी कहा कि जहाँ जहाँ टिकट कम बिक रहे थे वहां के स्टॉपेज बंद किये गए थे । यह पूरे ऑल ओवर इंडिया में हुए है। लेकिन अब इन्हें रिवाइज किया जा रहा है और जँहा से मांग उठ रही है । वहा की लोकल स्थिति को देखते हुए और जरूरत को देखते हुए ट्रेनों के स्टॉपेज को बढ़ा दिया जाएगा। हरदा जिले से भी कई संगठनों द्वारा टिकट कॉउंटर बढ़ाने और ट्रेन स्टॉपेज की मांग को लेकर ज्ञापन सौपा गया है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox