होम / Datia: जवाहर नवोदय विद्यालय की अनूठी पहल, महिलाओं को निःशुल्क सैनिटरी पैड वितरित कर दिया स्वास्थ्य एवं स्वच्छता का संदेश

Datia: जवाहर नवोदय विद्यालय की अनूठी पहल, महिलाओं को निःशुल्क सैनिटरी पैड वितरित कर दिया स्वास्थ्य एवं स्वच्छता का संदेश

• LAST UPDATED : March 2, 2023

दतिया: जिला के नवोदय विद्यालय के द्वारा इंडस्ट्रियल एरिया में मजदूर और गरीब परिवार की महिलाओं को निशुल्क सेनेटरी पेड़ वितरित किए गए। जिसके लिए विद्यालय के द्वारा जागरूकता अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आयोजन में वितरित किए गए पेड़ नवोदय विद्यालय की छात्राओ के द्वारा ही बनाए गए थे। आयोजन में महिलाओं का स्वस्थ परीक्षण कर उन्हे निशुल्क दवा भी वितरित की गई।

  • पेस सेटिंग एक्टिविटी विद्यालय का एक मूल उद्देश्य
  • स्त्री रोग विशेषज्ञ ने मासिक धर्म स्वास्थ्य को लेकर फैलाई जागरूकता

पेस सेटिंग एक्टिविटी विद्यालय का एक मूल उद्देश्य

आयोजन में नवोदय विद्यालय के शिक्षक रविकांत मिश्रा ने बताया कि पेस सेटिंग एक्टिविटी ,नवोदय विद्यालय समिति का एक मूल उद्देश्य है जिसके तहत विद्यालय के द्वारा चार गांवों बीकर, बहादुरपुर, कुशौली ,डेरा गंधारी एवं दतिया शहर की दो वार्डों 34 एवं 32 को महिलाओं को स्वास्थ्य और स्वच्छता के प्रति जागरूकता अभियान जागरूक करने के लिए निःशुल्क सेनेट्री पेड वितरण के लिए गोद लिया गया है।

यह भी पढ़ें-MP:होली को लेकर शुरु की गई नई ट्रेनें, जाने समय सारणी

स्त्री रोग विशेषज्ञ ने मासिक धर्म स्वास्थ्य को लेकर फैलाई जागरूकता

आयोजन में स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ मधुबाला गुप्ता ने स्वास्थ्य परीक्षण कर उपस्थित महिलाओं के बीच मासिक धर्म स्वास्थ्य के लिए जागरूकता और सहानुभूति पैदा की, और मासिक धर्म चक्र के शरीर विज्ञान, पोषण ,व्यायाम और मिथकों की समझ विकसित करना है। आयोजन में निःशुल्क जाँच एवं निःशुल्क दवाइयों का वितरण किया गया। इस दौरान जिले के समाजसेवी और प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहें।

यह भी पढ़ें-http://चुनावी साल में महिला मतदाताओं को लुभाने में लगी पार्टियां, जाने किसने क्या किया एलान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox