होम / जबलपुर में सिख समाज की अपील, ‘जो खालिस्तान की मांग करे उसे जेल में डालो’

जबलपुर में सिख समाज की अपील, ‘जो खालिस्तान की मांग करे उसे जेल में डालो’

• LAST UPDATED : March 14, 2023

Sikh Community: पंजाब में कई जगहों पर खालिस्तान की मांग की जाती है। जिसके चलते पंजाब के कुछ इलाकों में खालिस्तान के समर्थन में की जा रही मांग का जबलपुर के सिख समाज ने विरोध किया है।

  • जबलपुर में सिख समाज की अपील
  • जो खालिस्तान की मांग करे उसे जेल में डालो’
  • राष्ट्रपति के नाम किया पत्र जारी


जबलपुर सिख समाज के सभी गुरुद्वारा के प्रधानों ने रविवार को पत्रकार वार्ता की जिसमें खालिस्तान की मांग करने वालों को गिरफ्तार किए जाने की बात कहीं गई।

खालिस्तानियों को गिरफ्तार करें

इस दौरान जबलपुर सिख समाज के पदाधिकारियों ने बातया कि सोची समझी साजिश के तहत खालिस्तान की मांग की जा रही है। यह देश को तोड़ने की साजिश है। इसका वह विरोध करते है। क्योंकि उन्हें अपना शहर, प्रदेश और देश प्यारा है। साथ ही उन्होंने कहा कि पंजाब प्रांत पूरी तरह से शांत है। लेकिन कुछ लोग हैं जो खालिस्तान की मांग कर रहे हैं।

राष्ट्रपति के नाम किया पत्र जारी

सिख समाज के पदाधिकारियों ने कहा कि खालिस्तान के समर्थकों की गिरफ्तारी के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति के नाम पत्र भी जारी किया है। आज 14 मार्च को राजधानी भोपाल में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आ रहे हैं। सिख समाज के प्रतिनिधियों ने कहा है कि भोपाल में सिख समाज का प्रतिनिधि मंडल पंजाब के मुख्यमंत्री से मिलकर खालिस्तान समर्थकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग भी करेगा।

मनाया गया शहीदी पर्व

देश विभाजन के दौरान शहीद हुए लोगों की याद में गुरुद्वारा प्रेम नगर में रविवार को धन पोठोहार बिरादरी समाज के तत्वावधान में शहीदी दिवस श्रद्धाभाव के साथ मनाया गया। जिसके चलते देश के मशहूर रागी जत्था, कथाकारों और गुरुवाणी मीमांसकों ने गुरुवाणी शब्द कीर्तन और कथा प्रवाह किया गया। गुरु का अटूट लंगर भी चलाया गया।

यह भी पढ़े: RSS को लेकर दिग्विजय सिंह ने दिया बड़ा बयान, सवालों की लगाई झड़ी

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox