होम / मध्यप्रदेश विधानसभा अपडेट्स…सवाल और बवाल के बीच विधानसभा की बत्ती गुल…पेश किया गया अनुपूरक बजट

मध्यप्रदेश विधानसभा अपडेट्स…सवाल और बवाल के बीच विधानसभा की बत्ती गुल…पेश किया गया अनुपूरक बजट

• LAST UPDATED : March 15, 2023

मध्यप्रदेश का बजट सत्र जारी है। आज बजट सत्र के 8वें दिन प्रश्नकाल के दौरान पुराने पेंशन के मुद्दे को लेकर सदन में सवाल उठाया गया है। पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा ने जब पुराने पेंशन को लेकर सवाल पूछा तो जबाब देते हुए वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा की पुरानी पेंशन का कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है। इस जबाब से सदन में वबाल मच गया। इसे सुनते ही कांग्रेस विधायक सदन से वॉकआउट हो गए। बता दें कि इसी बहस के बीच में 5 मिनट के लिेए विधानसभा की बिजली चली गई थी।

  • कमलनाथ का सरकार पर प्रहार
  • सदन में सवाल की बौछार
  • पेश हुआ अनुपूरक बजट

कमलनाथ का सरकार पर प्रहार

आज के सत्र में कमलनाथ ने सरकार पर प्रहार करते हुए सदन में कहा कि कोई भी सरकार कर्मचारियों के सहयोग से चलती है। अगर कर्मचारियों के साथ ही बेइंसाफ़ी होगी तो सरकार कैसे चलेगी। साथ ही उन्होंने आश्वासन देते हुए यह भी कहा कि हमारी सरकार आयेगी तो हम इस बात पर निर्णय करेंगे।

सदन में सवाल की बौछार

बता दें कि आज के सदन में सवालों की बौछार की गयी है। आज का सत्र पेंशन मुद्दे पर शुरु किया गया था। उसके बाद सज्जन वर्मा ने गैस पीड़ितों के मुआवजे से जुड़ा सवाल किया है। वहीं जबलपुर से कांग्रेस विधायक विनय सक्सेना ने नीलबड़ में पार्षद द्वारा सरकारी जमीन पर कब्जे का मामला उठाया है। फीर नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने विभागों से पत्रों का जवाब नहीं आने पर सवाल उठाया है।बता दें कि चांचौड़ा विधायक लक्ष्मण सिंह ने सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी पर सवाल पूछा है।

पेश हुआ अनुपूरक बजट

बता दें कि आज विधानसभा में अनुपूरक बजट पेश किया गया है। इस बजट पर कल चर्चा की जाएगी जिसके लिए स्पीकर गिरीश गौतम ने डेढ़ घंटे का समय तय किया है।

ये भी पढ़े- मध्यप्रदेश में आम आदमी पार्टी के बाद आज बसपा दिखाएगी अपनी ताकत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox