होम / IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने रखा 270 रन का लक्ष्य, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव ने लिए तीन-तीन विकेट

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने रखा 270 रन का लक्ष्य, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव ने लिए तीन-तीन विकेट

• LAST UPDATED : March 22, 2023

Australia vs India 3rd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। दोनों टीमें चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में आमने-सामने हैं। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 270 रन का लक्ष्य रखा है।पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारू टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 49 ओवर में ही 269 रन पर सिमट गई। चेन्नई की पिच बल्लेबाजी के लिए बहुत आसान नहीं है, ऐसे में भारत के लिए इस लक्ष्य का पीछा करना बहुत आसान नहीं होगा। ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 47 रन मिशेल मार्श ने बनाए। वहीं, भारत के लिए हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट लिए। मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल को दो-दो विकेट मिले।

ट्रेविस हेड और मिचेल मार्श की जोड़ी ने की शानदार शुरुआत

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ट्रेविस हेड और मिचेल मार्श की जोड़ी ने शानदार शुरुआत की। पावरप्ले में इन दोनों ने 61 रन जोड़े। हालांकि, हेड 33 रन बनाकर हार्दिक का शिकार बन गए। इसके बाद हार्दिक ने स्टीव स्मिथ को खाता भी नहीं खोलने दिया और मार्श को 47 के स्कोर पर आउट किया। 17 रन के अंतराल में तीन विकेट गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम बैकफुट पर आ गई और हार्दिक ने भारत की वापसी कराई।

हार्दिक और कुलदीप ने लिए तीन-तीन विकेट

डेविड वॉर्नर और मार्नस लाबुशेन ने चौथे विकेट के लिए 40 रन की साझेदारी की, लेकिन कुलदीप यादव ने दोनों को आउट कर मैच में भारत की पकड़ मजबूत कर दी। मार्कस स्टोइनिस और एलेक्स कैरी ने छठे विकेट के लिए 58 रन जोड़े, लेकिन अक्षर ने स्टोइनिस को 25 रन के स्कोर पर गिल के हाथों कैच कराया। इसके बाद कुलदीप ने शानदार गेंद कर कैरी को बोल्ड कर दिया। कैरी ने 38 रन बनाए। 

एबॉट ने 26, एगर ने 17 और स्टार्क-जैम्पा ने 10-10 रन का योदगान देकर ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 269 रन तक पहुंचाया। भारत के लिए हार्दिक और कुलदीप ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि अक्षर पटेल और सिराज को दो-दो विकेट मिले।

कोई भी नहीं खेल पाया बड़ी पारी

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कई बल्लेबाजों को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाया। अधिकतर बल्लेबाजों ने खराब शॉट खेलकर अपने विकेट गंवाए। स्टीव स्मिथ को छोड़ ऑस्ट्रेलिया के हर बल्लेबाज ने दहाई का आंकड़ छुआ, लेकिन भी अर्धशतक नहीं बना सका। दो बल्लेबाजों ने 30 रन से ज्यादा का स्कोर बनाया, जबकि चार बल्लेबाजों का स्कोर 20-30 के बीच रहा।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), मार्नश लाबुशेन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, एश्टन एगर, सीन एबॉट, मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox