होम / MP: बैतूल पुलिस ने तीन महीने बाद अंधे कत्ल का किया पर्दाफास, मामला जान हो जायेंगे हैरान

MP: बैतूल पुलिस ने तीन महीने बाद अंधे कत्ल का किया पर्दाफास, मामला जान हो जायेंगे हैरान

• LAST UPDATED : March 23, 2023

Crime: 29 दिसम्बर 2022 के दिन बैतूल के रानीपुर मार्ग पर मिली एक महिला की सिर कटी लाश की गुत्थी को सुलझाना पिछले तीन महीनों से बैतूल पुलिस के लिए चुनौती बन गया था। मध्यप्रदेश से लेकर महाराष्ट्र तक के सभी थानों में इस सिर कटी लाश की तस्वीरें भेजीं गई लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी। सुराग बताने वाले को इनाम देने की भी घोषणा की गई लेकिन सब बेकार गया। आखिरकार 13 मार्च 2023 के दिन हुई एक एफआईआर ने इस अंधे कत्ल का सनसनीखेज खुलासा किया। जिसमें मालूम चला कि महिला के पति ने ही उसे बेरहमी से मारकर उसके सिर और धड़ को अलग अलग जगह ठिकाने लगाया था। और इस अपराध में उसका साथ उसके 14 साल के नाबालिग बेटे और एक दोस्त ने दिया था। तीनों अब पुलिस की गिरफ्त में हैं।

  • बैतूल के रानीपुर मार्ग पर मिला था महिला कटा हुआ सर
  • सुराग बताने वाले को इनाम देने की भी की गई थी घोषणा
  • अपराध में 14 साल का नाबालिग बेटा भी है शामिल

लाख कोशिश करने के बाद भी नहीं हो सका था लाश की शिनाख्त

तारीख 29 दिसम्बर 2022 दिन गुरुवार ,बैतूल पुलिस को सूचना मिली कि रानीपुर थानाक्षेत्र में जंगल के बीच एक पुलिया के नीचे किसी महिला की सिर कटी लाश पड़ी हुई है जो सड़ने लगी थी। पुलिस ने फोरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल का मुआयना किया। लाश के साथ मिले कपड़े , गहने और एक शॉल की तस्वीरें जिले के सभी थानों में इस उम्मीद से भेजी गई की शायद इस लाश की शिनाख्त होने पर कोई सुराग मिले लेकिन ऐसा नहीं हुआ । 29 दिसम्बर 2022 से लेकर 12 मार्च 2023 तक ये सिर कटी लाश पुलिस के लिए अनसुलझी गुत्थी ही बनी रही । जांच के लिए बनाई गई एसआईटी ने मध्यप्रदेश सहित महाराष्ट्र तक जांच पड़ताल कर डाली लेकिन सारी मेहनत बेनतीजा साबित हुई ।

13 मार्च 2023 को एक शख्स ने बहन के लापता होने की कराई थी रिपोर्ट दर्ज

लोग इस घटना को भूल चुके थे और पुलिस के भी सारे दांव खाली जा रहे थे लेकिन लाश मिलने के तीन महीने बाद 13 मार्च 2023 के दिन बैतूल के गंज थाने में एक शख्स ने आकर रिपोर्ट दर्ज कराई की उनकी बहन राधा राजपूत पिछले चार महीनों से लापता है और उसका जीजा लगातार गुमराह कर रहा है । बस यही वो सुराग था जिसने इस अंधे कत्ल को अंजाम तक पहुंचाने में पुलिस की मदद की । तफ्तीश में मालूम हुआ कि जिस राधा राजपूत के की गुमशुदगी दर्ज करवाई गई है ये वही महिला थी जिसकी सिर कटी लाश 29 दिसम्बर 2022 के दिन बरामद हुई थी ।

राधा राजपूत थी शैलेन्द्र की दूसरी पत्नी

राधा की गुमशुदगी की एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस ने उसके पति शैलेन्द्र राजपूत की तलाश की जो काफी दिनों से फरार था। तफ्तीश में ये भी सामने आया कि राधा राजपूत शैलेन्द्र की दूसरी पत्नी थी । पहली पत्नी को भी शैलेन्द्र ने जलाया था। जिसकी हत्या के आरोप में वो फरार रह चुका था। साथ ही वो वन माफिया से सांठगांठ के मामले में भी नौकरी से हाथ धो चुका था। लेकिन जिस वजह से उसने राधा की हत्या की वो कुछ अलग थी। आरोपी के मुताबिक सागर जिले में उसने अपना एक मकान बेचा था जिसका सौदा उसके साले यानी राधा के भाई ने करवाया था। सौदे की पूरी रकम नहीं मिलने के चलते उसका राधा से विवाद होता रहता था। 28 दिसम्बर 2022 के दिन भी राधा के साथ उसका विवाद हुआ और उसने राधा को पास रखा फावड़ा मार दिया जिससे राधा की मौत हो गई ।

14 साल बेटे के साथ मिलकर किया था दूसरी पत्नी का सिर धड़ से अलग

राधा कर कत्ल के बाद सगैलेंद्र ने अपने 14 साल के बेटे और उसके दोस्त के साथ मिलकर राधा का सिर धड़ से अलग कर दिया। धड़ को रानीपुर के पास एक पुलिया के नीचे फेंका और सिर को वहां से 50 किलोमीटर दूर शाहपुर के पास जंगल मे ले जाकर जला दिया। पुलिस ने नाबालिग बेटे सहित शैलेन्द्र और उसके दोस्त को गिरफ्तार किया है जिन्होंने अपना अपराध कबूल कर लिया है।


ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox