होम / MP News: कमलनाथ का बड़ा बयान कहा- सत्ता में आने के बाद फिर से देंगे 27 प्रतिशत ओबीसी आरक्षण

MP News: कमलनाथ का बड़ा बयान कहा- सत्ता में आने के बाद फिर से देंगे 27 प्रतिशत ओबीसी आरक्षण

• LAST UPDATED : April 15, 2023

बता दें कि आज भोपाल के मानस भवन में यादव समाज का द्वारा महासम्मेलन का आयोजन किया गया था। इस महासम्मेलन में प्रदेशभर से यादव समाज के नेता एवं समाज के वरिष्ठ नागरिक जन आए। सभी ने मिलकर इस बार कमलनाथ को मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने का संकल्प लिया। वहीं इस कार्यक्रम में पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव ने कमलनाथ की जमकर तारीफ की है।

  • कमलनाथ का बयान
  • यादव समाज को किया याद
  • अरुण यादव का बयान

कमलनाथ का बयान

इस महासम्मेलन में पूर्व मुख्यमंत्री ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारी सरकार ने ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया था। जिसको की भाजपा की सरकार ने षडयंत्रपूर्वक समाप्त करा दिया है। जिसके बाद उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस की सत्ता वापस आती है तो फिर से 27 प्रतिशत आरक्षण का अधिकार ओबीसी वर्ग को दिया जाएगा। जातिगत जनगणना समाज के सभी वर्गों का हक है।

यादव समाज को किया याद

कमलनाथ ने अपने भाषण में कहा कि स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव, स्वर्गीय सुभाष यादव और स्वर्गीय शरद यादव ने सामाजिक न्याय की लंबी लड़ाई लड़ी है। उन्होंने यह भी बताया कि मुलायम सिंह यादव जब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री थे तो वे उनके हवाई जहाज से ही देश के अलग-अलग इलाकों का दौरा करते थें।

अरुण यादव का बयान

कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव ने पूराने बातों को याद दिलाते हुए कहा कि कमलनाथ जी ने हमेशा ओबीसी वर्ग का ध्यान रखा है। उन्होंने इस समाज के लोगों की एक आवाज पर भोपाल के अपेक्स बैंक का नाम सुभाष यादव भवन रख दिया था। अगर कोई दूसरा नेता होता तो ओबीसी का 27 प्रतिशत आरक्षण बढ़ाने पर पूरे प्रदेश में हल्ला करता लेकिन इन्होंने पूरी शालीनता से बिना किसी शोर-शराबे के वैधानिक तौर पर ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया था।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox