होम / शंकराचार्य ने नेताओं पर साधा निशाना, कहा- नेता उड़ा रहे जाति वर्ण व्यवस्था का मज़ाक

शंकराचार्य ने नेताओं पर साधा निशाना, कहा- नेता उड़ा रहे जाति वर्ण व्यवस्था का मज़ाक

• LAST UPDATED : April 22, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), MP Politics, भोपाल: मध्यप्रदेश के जबलपुर में गोवर्धन मठ पुरी पीठाधीश्वर शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती महाराज नेताओं पर जमकर निशाना साधा है उन्होंने कहा कि नेता जाति वर्ण व्यवस्था का मजाक उड़ा रहे हैं नेताओं पर भरोसा ना करें वह बर्बाद कर देंगे।

●जातिवादी आरक्षण से हुई प्रतिभा प्रगति की हानि

●अहिंसा से भारत बनेगा हिंदूराष्ट्र विश्वगुरु

●नेताओं पर ना करें भरोसा वो कर देंगे बर्बाद

दरअसल जबलपुर में हिंदू राष्ट्र धर्म सभा आयोजित की गई है जिसमें पीठाधीश्वर निश्चलानंद सरस्वती महाराज ने धर्म सभा को संबोधित किया उसी दौरान उन्होंने कहा कि नेता हमारी जाति वर्ण व्यवस्था का मजाक उड़ाते हैं हमारी जाति वर्ण व्यवस्था सनातनी है।

शूद्रों के हाथ आर्थिक प्रगति का स्रोत

आगे उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म को नष्ट करने के लिए इतिहास को विकृत किया गया है शूद्रों के हाथ आर्थिक प्रगति का स्रोत हुआ करता था आर्थिक रूप से संपन्न थे और जो संपर्कों से कैसे गिफ्ट बनाया जा सकता था जातिवाद आरक्षण से प्रतिभा प्रगति की हानि हुई है भारत और हिंसा से हिंदू राष्ट्र और विश्व गुरु बनेगा आगे उन्होंने हिंदुओं से अपील करते हुए कहा कि हर हिंदू परिवार के घर से रोज ₹1 और 1 घंटे का वर्क निकाले और नेताओं पर भरोसा ना करें वह बर्बाद कर देंगे।

धार्मिक सांस्कृतिक पहचान बनाए रखें

मुरलीमनोहर जोशी पाठ्यक्रम में धार्मिक शिक्षा लाए थे। लेकिन अर्जुन सिंह ने साम्प्रदायिक बताकर धार्मिक शिक्षा को हटा दिया दिया था। बाद में भारतीय वेशभूषा में पहुंचे सर्वपल्ली राधाकृष्णन से रूसी राष्ट्रपति ने भेंट की थी। था। उन्होंने कहा, भारतीय अपनी धार्मिक सांस्कृतिक पहचान बनाए रखें। रूस और चीन भी नहीं चाहते भारतीय अपनी धर्म संस्कृति भूलें। उन्होंने कहा कि पीएम रहते समय जवाहर लाल नेहरू ने अपनी बहन को राजदूत बनाकर रूस भेजा था, लेकिन भारतीय वेशभूषा में ना होने से रूसी राष्ट्रपति ने मिलने से इनकार कर दिया।

ये भी पढ़ेंं: ग्राउंड जीरो से फीडबैक लेगी कांग्रेस, जानें किस नेता को मिला कहां का जिम्मा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox