होम / The Kerala Story: केरल फिल्म के 10 सीन पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची! डायरेक्टर का चैलेंज अगर फिल्म की कहानी नहीं आई पंसद तो बेहस के लिए हैं तैयार

The Kerala Story: केरल फिल्म के 10 सीन पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची! डायरेक्टर का चैलेंज अगर फिल्म की कहानी नहीं आई पंसद तो बेहस के लिए हैं तैयार

• LAST UPDATED : May 3, 2023

India News (इंडिया न्यूज), The Kerala Story, भोपाल: बॉलीवुड इंडस्ट्री में आयदिन कोई ना कोई फिल्म पर विवाद होता रहता है। जिसके चलते इस बार ‘द केरल स्टोरी’ रिलीज से पहले ही विवादों में घिर चुकी है। बता दें कि इस फिल्म को लेकर केरला में काफी विवाद हो रहा है। LDF और UDF जैसी राजनीतिक पार्टियां लगातार फिल्म का विरोध कर रही हैं। इसी बीच इस घमासान को देखते हुए भी सेंसर बोर्ड ने फिल्म को A सर्टिफिकेट दे दिया है। लेकिन उसके अलावा फिल्म से 10 कॉन्ट्रोवर्सी सीन पर कैंची चला दी हैं।

सेंसर बोर्ड ने फिल्म के कई सिन को हटाया

‘द केरल स्टोरी’ पर मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा है कि “यह फिल्म संघ परिवार के विचारों के प्रचार के लिए है। यह फिल्म बेवजह लव जिहाद के मुद्दे को उठाकर राज्य को धार्मिक प्रतिबंध के केंद्र के रूप में पेश कर रही है” लेकिन इसका जवाब देते हुए डायरेक्टर प्रोड्यूसर और एक्टर ने फिल्म को देखने के लोगों से अपील की है।

साथ ही डायरेक्टर सुदीप्त सेन ने कहा “फिल्म बनाने से पहले मैंने काफी रिसर्च की है। यह राज्य के खिलाफ नहीं है बल्कि आतंकवाद के खिलाफ है”। इसके साथ ही डायरेक्टर ने कहा कि “मैंने महीनों की रिसर्च के बाद इस गंभीर विषय पर यह फिल्म बनाई है। कोई निर्माता मेरा समर्थन नहीं करना चाहता था। मेरा नजरिया बदल गया पीड़ितों से बात करने के बाद, मैं बहुत प्रभावित हूं। इसके बाद मैंने तय किया कि इस संवेदनशील विषय पर फिल्म बननी चाहिए ताकि वह सच्चाई सबके सामने आई जिसपर कोई बोलना नहीं चाहता।  इसके साथ ही डायरेक्टर ने चैलेंज देते हुए कहा कि अगर फिल्म देखने के बाद किसी को उसकी कहानी पसंद ना आए। तो वह बहस करने के लिए तैयार है।

क्यों हो रहा है फिल्म पर विवाद

दरअल यह कहानी उन लड़कियों की है। जो नर्स बनना चाहती थी। लेकिन ISIS की आतंकवादी बन जाती हैं। उनका धर्म परिवर्तित कर दिया जाता है। इसमें केरला कि हिंदू और क्रिश्चियन लड़कियों को लव जिहाद में फंसा कर मुस्लिम बना दिया जाता है।

5 मई को रिलीज हो रही है फिल्म

बता दें कि यह फिल्म 5 मई 2023 को रिलीज हो रही है और इस फिल्म को सुदीप्त सेन ने डायरेक्ट किया है। वही विपुल अमृतलाल शाह इसके प्रोड्यूसर और क्रिएटिव डायरेक्टर है। वही फिल्म में लीड एक्ट्रेस के तौर पर अदा शर्मा को देखा जाएगा।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox