होम / MP Student in Manipur Violence: मणिपुर से कोलकाता पहुंचे मध्य प्रदेश के छात्र, आज शाम होगी घर वापसी

MP Student in Manipur Violence: मणिपुर से कोलकाता पहुंचे मध्य प्रदेश के छात्र, आज शाम होगी घर वापसी

• LAST UPDATED : May 10, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), MP Student in Manipur Violence, भोपाल: आज बुधवार को मणिपुर हिंसा (manipur violence) में फंसे मध्यप्रदेश के 24 छात्रों की घर वापसी होने जा रही है। सुबह 8.30 की फ्लाइट से 12 छात्र गुवाहाटी से कोलकत्ता एयरपोर्ट पहुंचे थे जिसते बाद 12 छात्र दोपहर में फ्लाइट से कोलकाता आ चुके है।इसके बाद देर शाम 8 बजे कोलकाता से एक साथ सभी 24 छात्र इंदौर के लिए उड़ान भरेंगे। पहले छात्रों को कोलकाता से दिल्ली और फिर इंदौर और भोपाल, लेकिन कल देर रात विमान में आई तकनीकी खराबी के चलते शेड्यूल में बदलाव किया गया है।

सीएम ने दिव्यवस्था के निर्देश

सीएम शिवराज ने छात्रों के रूकने और खाने-पिने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए है। दिल्ली से सभी छात्रों को उनके शहर के निकटतम एयरपोर्ट भोपाल, इंदौर और ग्वालियर लाया जाएगा। इससे पहले सीएम शिवराज ने सोमवार को मणिपुर के राज्यपाल अनुसुइया उइके और छात्रों से बात की थी। वहीं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी छात्रों से बातचीत कर सुरक्षित वापस लाने का भरोसा दिया था।

यह है पूरा मामला

बता दें कि मणिपुर में बहुसंख्यक मेइती समुदाय के लोग अनुसूचित जनजाति  (ST) केटेगरी में शामिल होने के लिए विरोध कर रहे थे।  जिसने हिंसा का रूप ले लिया था। हिंसा को देखते हुए मणिपुर सरकार ने 3 और 4 मई को सेना और असम राइफल्स की मांग की थी। जिसके बाद मणिपुर में आरएएफ, बीएसएफ, सीआरपीएफ सहित बलों को तैनात किया गया है।

ये भी पढ़े:  कांग्रेस का गढ़ थी यह ‘विधानसभा सीट’, बीजेपी ने किया धवस्त! जानें इतिहास

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox