होम / चुनावी साल में कांग्रेस का ‘मां नर्मदा’ के सहारे नैया पार लगाने का प्रयास, आज से शुरू होगा ये अभियान

चुनावी साल में कांग्रेस का ‘मां नर्मदा’ के सहारे नैया पार लगाने का प्रयास, आज से शुरू होगा ये अभियान

• LAST UPDATED : July 31, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), MP Politics, भोपाल: एमपी की सियासत में अब माँ नर्मदा की एंट्री हो गई है। जिसके चलते अब इस चुनावी साल में कांग्रेस नर्मदा नदी के सहारे अपनी नैया पार लगाने की कोशिश कर रही है। प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ‘नर्मदा सेवा सेना’ बनाने का ऐलान किया है।

जिसके चलते आज सोमवार से इसके लिए सदस्यता अभियान शुरू हो रहा है। मां नर्मदा की आरती के साथ ही कांग्रेस इस अभियान को शुरू करेगी।

क्यों शूरू हो रहा है अभियान

इस अभियान में नर्मदा किनारे कस्बों और गांवों में रहले वाला कोई भी व्यक्ति शामिल हो सकता है। यह अभियान अवैध उत्खनन को रोकने, पौधरोपण, पेड़ों की कटाई, नर्मदा में आ रहे नालों का पानी रोकने और नर्मदा की स्वच्छता को लेकर शुरू हो रहा है। नर्मदा के महत्व के वर्णन के लिए डिजिटल माध्यमों का उपयोग होगा। कांग्रेस इसके लिए स्थानीय इकाइयों का गठन करेगी। इस अभियान में लोगो को नर्मादा की स्वच्छता के लिए जागरूक करने के लिए कवियों, लेखकों और चिंतकों की सहायता ली जाएगी।

कमलनाथ ने दिया बड़ा बयान

इसको लेकर कमलनाथ ने बड़ा बयान दिया है। जिसके चलते उन्होंने कहा कि जहां-जहां से नर्मदा गुजरती है उन 28 जगहों पर अभियान चलाया जाएगा। साथ ही उन्होंने नर्मदा को लेकर शिवराज सिंह पर भी निशाना साधाते हुए कहा था कि सरकार मां नर्मदा में अवैध खनन को रोकने में नाकाम रही है। अगर वो इस सेना का हिस्सा बनाना चाहते हैं। तो उनका स्वागत है। उनका कहना है कि ये सेना पूर्ण रूप से गैर राजनीतिक है। तो कोई भी इसमें शामिल हो सकता है।

ये भी पढ़े : मध्‍य प्रदेश में तबादलों का दौर जारी, एक बार फिर 18 IAS का ट्रांसफर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox