होम / 7 बार विधायक रहे है गोविंद सिंह! क्या लहार का किला धराशाही कर पाएंगे सीएम शिवराज?

7 बार विधायक रहे है गोविंद सिंह! क्या लहार का किला धराशाही कर पाएंगे सीएम शिवराज?

• LAST UPDATED : August 9, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), MP Assembly Election 2023, भोपाल: एमपी में सत्ताधारी सरकार के प्रमुख सीएम शिवराज चुनावी जमीन फतह करने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं। जिसके चलते सीएम शिवराज 11 अगस्त को नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह के विधान सभा क्षेत्र भिंड  के लहार में दौरा पर रहने वाले है। इस दौरे को लेकर सीयासी गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई है। बता दें कि हाल ही में सिंधिंया भी यहां दौरे पर आए थे।  अब खुद सीएम यहां आ रहे हैं।

क्या है इस दौरे के सियासी मायने 

सिंधिया पहले ही बीजेपी कि तरफ से इस क्षेत्र में उतर चुके है और अब खुद सीएम शिवराज यहां उतरने की तैयारी में है। लहार क्षेत्र बीजेपी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।  ठाकुर जाति से आने वाले गोविंद सिंह यहां की जातीय समीकरण की अच्छी समझ रखते है। बीजेपी के लिए ये एक चुनौती होगी की यहां वो अपनी सिक्का कैसे जमाती है? इसीलिए तो बीजेपी ने अपने 2 मजबूत महारथियों को यहां की जिम्मेदारी सौंपी है।     

सेंधमारी की है रणनीति

इस कार्यक्रम के लिए बहुत तैयारियां की जा रही है। जिसके चलते कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। जैसे जनसभा, नगर भ्रमण आदि जिसमें सीएम सीधे जनता से जुड़ेंगे। इसीलिए वो अपने क्षेत्रों को मजबूत करने के अलावा कांग्रेस के क्षेत्रों में भी सेंधमारी का प्रयास कर रहे है।

नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह 

डॉ गोविंद सिंह 1990 से लहार विधान सभा से लगातार 7वी बार विधायक चुने गए है। गोविंद सिंह राज्य में कांग्रेस के कद्दावर नेताओं में से एक है। ये अपने बड़बोले पन के लिए भी जाने जाते है। इनके बयान अक्सर विवाद में रहता है।अभी हाल ही में उनहोंने रानी कमलापति (आदिवासी नेता) पर टिप्पणी की थी। यही नहीं कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन में इन्होंने कहा कि चुनाव में गोलियां चलती है। साथ ही चुनाव जीतने के किए साम-दाम-दंड-भेद के प्रयोग की नसीहत भी दी थी।

ये भी पढ़े : विटामिन सी की कमी से हो सकते है यह रोग! समय रहते इन चिजों का करें सेवन

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox