होम / Congress Election Committee: मध्यप्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक शुरू

Congress Election Committee: मध्यप्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक शुरू

• LAST UPDATED : August 20, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Congress Election Committee: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव ने तेज रफ्तार पकड़ ली है। इसी क्रम में आज मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक गठित की गई है। इस बैठक में कमलनाथ, दिग्विजयसिंह, अरुण यादव, सुरेश पचौरी, गोविंद सिंह, कांतिलाल भूरिया समेत अन्य सदस्य मौजूद हैं।

बैठक में उम्मीदवारों के चयन सहित अन्य बिंदुओं पर चर्चा की जा रही है। इसके बाद चुनाव अभियान समिति की बैठक भी रखी गई है, जिसमें राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं के कार्यक्रम और चुनाव अभियान की रूपरेखा तय की जाएगी।

  • उम्मीदावारों लेकर घोषणा संभव
  • स्क्रीनिंग कमेटी सर्वे और तमाम रिपोर्ट्स

सिंगल लाइन प्रस्ताव

मिली जानकारी के मुताबिक इस बैठक में उम्मीदवार तय करने को लेकर सिंगल लाइन का प्रस्ताव भी आ सकता है। कांग्रेस के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि बैठक में उम्मीदवार घोषित करने को लेकर चुनाव समिति सिंगल लाइन का प्रस्ताव पारित करेगी। इसे स्क्रीनिंग कमेटी के ऊपर छोड़ सकती है।

नामों के पैनल पर सहमति

दूसरी तरफ यदि इस प्रस्ताव पर सहमति नहीं बनी तो कैंडिडेट घोषित करने के लिए उम्मीदवारों के नामों का पैनल स्क्रीनिंग कमेटी और केंद्रीय कार्यालय को भेजा जाएगा। इसके बाद स्क्रीनिंग कमेटी सर्वे और तमाम रिपोर्ट्स के आधार पर सबसे मजबूत उम्मीदवार के नाम पर मुहर लगा सकती है।

Also Read: आज ग्वालियर दौरे पर आएंगे गृहमंत्री अमित शाह, सुरक्षा को लेकर खास तैयारी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox