होम / Raksha Bandhan: राखी पर राजनीति तेज, लाखों बहनो से राखी बंधवाएंगे शिवराज सरकार के यें मंत्री, कांग्रेस ने कसा तंज

Raksha Bandhan: राखी पर राजनीति तेज, लाखों बहनो से राखी बंधवाएंगे शिवराज सरकार के यें मंत्री, कांग्रेस ने कसा तंज

• LAST UPDATED : August 29, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Raksha Bandhan: मध्यप्रदेश की राजनीति दिन-प्रतदिन गरमाती जा रही है। इसी बची रक्षाबंधना का त्योहार भी मनाया जाना है। जिसे लेकर शिवराज सरकार के कृषि मंत्री ने अनोखा दावा किया है। उन्होंने कहा कि वो प्रदेश की एक लाख से भी अधिक बहनों से राखी बंधवाने वाले हैं। जिसे लेकर कांग्रेस नेता ने हमला किया है।

  • लाडली बहनों खातों में ढाई सौ रुपए अतिरिक्त भेजकर खुशियों की राखी का नारा
  • 35 वार्डों में राखी के लिए एक हफ्ते का समय दिया जाएगा

राखी पर केंद्र और राज्य सरकार का तोहफा

इस बार के रक्षाबंधन त्योहार पर चुनाव का साफ असर देखनो को मिल रहा है। इस मौके पर केंद्र से लेकर राज्य सराकर भी अपने महिला मतदाताओं को रिक्षाने की कोशिश में लगे हैं। एक ओर केंद्र सरकार द्वारा गैस सिंलेंडर के दामों में 200 रुपए की छूट दी गई है। वहीं दूसरी तरफ शिवराज सरकार राखी के मौके पर लाडली बहनों खातों में ढाई सौ रुपए अतिरिक्त भेजकर खुशियों की राखी का नारा दिया है।

इसके साथ ही शिवराज सराकर के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव पिछले एक महीने से रक्षाबंधन मनाने में लगे हैं। उन्होंने पिछले अबतक 25000 बहनों से राखी बंधवाया है। जिन्हे लेकर कृषि मंत्री कमल पटेल ने बताया कि वो 108000 बहनों से राखी बंधवाने वाले हैं।

उन्होंने जानकारी दी है कि मध्यप्रदेश के हरदा में 35 वार्डों में राखी के लिए एक हफ्ते का समय दिया जाएगा। जिसके बाद आसपास के गांव के लोग भी उन्हें राखी बांधेंगे। यह प्रक्रिया एक महीने तक चलेगी। उन्होंने बताया कि हरदा विधानसभा में कुल 2,25,000 मतदाता हैं। जिनमें 108000 महिलाएं हैं। शहर के सारी महिलाओं से राखी बंधवाने का कार्यक्रम किया जाएगा।

त्यौहार को लेकर कोई पाखंड नहीं

वहीं कृषि मंत्री कमल पटेल के इस बात पर पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस कभी भी त्यौहार या धर्म को लेकर कोई पाखंड नहीं करती है। कांग्रेस के सभी नेता इस पर्व को बिल्कुल आम लोगों की तरह मनाने वाले हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि इससे पहले भी राखी थी पर उस वक्त ऐसा कुछ नहीं किया गया। इस बार चुनाव नजदीक आते हीं सत्ता की लालच में त्योहारों को लेकर भी राजनीति शुरू कर दी है।

Also Read: रक्षाबंधन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया महिलाओं को तोहफा, विपक्ष ने जमकर साधा निशाना

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox