होम / MP Train: जबलपुर Vande Bharat Express पर हुआ पथराव, जांच में जुटी RPF

MP Train: जबलपुर Vande Bharat Express पर हुआ पथराव, जांच में जुटी RPF

• LAST UPDATED : October 5, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), MP Train, नर्मदापुरम: आज वंदे भारत ट्रेन पर पथराव की खबर सामने आयी है। एक बार फिर ट्रेन पर पथराव किया है। यह घटना मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम की है। वंदे भारत ट्रेन रानी कमलापति से जबलपुर की ओर जा रही थी। घटना नर्मदापुरम से पवारखेड़ा स्टेशन के बीच घटित हुई है। GRP ने फिलहाल अज्ञात युवक के खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है मामले की जांच जारी है।

बता दें कि वंदे भारत पर दोबारा पथराव किया गया है। यह घटना बीते बुधवार को रात करीब 8 बजे के दौरान भोपाल से जबलपुर जा रही 20174 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर हुई है। सूचना के बाद RPF नर्मदापुरम चौकी जांच में लगी है। 

ट्रेन के कोच पर पथराव

वैसे अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि ट्रेन के कोच पर पथराव हुआ है या फिर ट्रेन की रफ्तार तेज होने के कारण ट्रैक किनारे पड़ी गिट्टी उछलकर कांच पर लगी है। जानकारी के अनुसार, किनारे पड़ी गिट्टी उछलकर ट्रेन के यात्री कोच की विंडो पर लगी, जिससे कांच पर निशान आ गए हैं।

RPF और GRP ने ट्रेन को किया अटेंड

बता दें कि ट्रेन जब इटारसी पहुंचा तो RPF और GRP ने ट्रेन को अटेंड कर लिया। रात में RPF की टीम जांच करने के लिए घटनास्थल पर पहुंची। RPF टीम ने रात में रेलवे पटरी को पार करने वाले, रेलवे के पास घूमने वाले कुछ संदिग्ध लोगों को पूछताछ के लिए पकड़ा लिया है। पुलिस ने ट्रैक के किनारे शराब पीने वाले लोगो से भी पूछताछ की है। फिलहाल अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ रेलवे एक्ट की धाराओं में केस दर्ज किया जाएगा। 

विंडो पर पत्थर लगने के निशान मिले

RPF सब पोस्ट प्रभारी संतोष पटेल ने कहा कि जबलपुर वंदे भारत ट्रेन पर पत्थर फेंकने की सूचना मिली थी। जांच के बाद ट्रेन पर पत्थर लगने के निशान भी मिले हैं। गिट्टी फेंकने की पुष्टि भी की गई है। अज्ञात पर केस दर्ज हुआ है। यह वंदे भारत ट्रेन रानी कमलापति स्टेशन से इटारसी होकर जबलपुर की ओर जाती है। अभी तक वंदे भारत ट्रेन पर पथराव करने वाले लोगों की पहचान नहीं हुई है।

Also Read: PM Modi: एमपी में PM मोदी का दौरा, कई परियोजनाओं की देंगे सौगात

MP News: शिवराज सरकार का बड़ा तोहफा, सरकारी नौकरी में मिलेगा आरक्षण

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox