होम / 7th Pay Commission: मोदी सरकार का कर्मचारियों को तोहफा, अब मिलेगी ज्यादा सैलरी

7th Pay Commission: मोदी सरकार का कर्मचारियों को तोहफा, अब मिलेगी ज्यादा सैलरी

• LAST UPDATED : October 18, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), 7th Pay Commission: केंद्र सरकार द्वारा महंगाई भत्ते में इजाफे से देश के लगभग 1 करोड़ केन्द्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स को इसका फायदा होगा। केंद्रीय कर्मचारियों के लिए आज बुधवार का दिन काफी अहम है, क्योंकि उन्हें दिवाली से पहले सरकार की ओर से एक बड़ा तोहफा मिल सकता है। हम बात कर रहे हैं महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की, इसे लेकर आज कैबिनेट की बैठक में ऐलान संभव है। इस वजह से उम्मीद जताई जा रही है।

4 फीसदी DA Hike

बता दें कि केंद्रीय कर्मचारियों के लिए आज बुधवार का दिन काफी अहम है। केंद्रीय कर्मचारियों को खुशखबरी मिल सकती है। केंद्रीय कर्मचारियों को इस बार 4 फीसदी DA Hike मिल सकता है। अगर ऐसा होता है, तो देश के करीब 1 करोड़ केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों के लिए इस बार की दिवाली और भी रोशन होगी और उनकी सैलरी व पेंशन में इजाफा देखने को मिलेगा।

मोदी कैबिनेट की बैठक में फैसला

बता दें कि मोदी कैबिनेट की बैठक में फैसला होगा। पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक आज प्रस्तावित है और इसमें कैबिनेट कमेटी ऑफ इकोनॉमिक अफेयर्स के साथ केंद्र सरकार के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी पर विचार-विमर्श कर फैसला लिया जा सकता है। वैसे रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऐसी उम्मीद लगाई जा रही है कि केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों को महंगाई भत्ते में 4 फीसदी की बढ़ोतरी का तोहफा दे सकती है।

Also Read:MP Election 2023: BJP आज जारी कर सकती है पांचवीं लिस्ट, 94 उम्मीदवारों का करेगी ऐलान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox