होम / Mp Election 2023: चुनाव से पहले BJP को दिया बड़ा झटका, इस नेता ने दिया इस्तीफा, निर्दलीय लड़ने का किया ऐलान

Mp Election 2023: चुनाव से पहले BJP को दिया बड़ा झटका, इस नेता ने दिया इस्तीफा, निर्दलीय लड़ने का किया ऐलान

• LAST UPDATED : October 24, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), MP Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है। लेकिन उसके बाद से BJP नेताओं की नाराजगी थमने का नाम नहीं ले रही है। कई जगह इस्तीफे और बगावत होने लगी है। इसमें विधायक और पूर्व विधायक दोनों शामिल हैं। जिनके टिकट काटे गए हैं। एक मामला मंडला विधानसभा क्षेत्र का है।

बता दें कि पहले भाजपा प्रत्याशी का विरोध पूर्व विधायक पंडित सिंह धुर्वे और भाजपा जिला महामंत्री नीरज मरकाम ने किया है। अब मंडला विधानसभा क्षेत्र के घोषित प्रत्याशी का विरोध भी शुरू हो गया है। मंडला जिले से बीजेपी के पूर्व विधायक शिवराज शाह ने टिकट न मिलने से नाराज होकर पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

बिछिया विधानसभा का इतिहास

बता दें कि शिवराज शाह ने जिला अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंपा और वापस लौटते समय कार्यालय के गेट पर साष्टांग होकर प्रणाम भी किया। साथ ही उन्होंने कहा कि जब उन्हें बिछिया से टिकट दिया गया तो वह वहां नहीं जाना चाहते थे। उस समय उन्हें बिछिया से लड़ने भेज दिया गया, जबकि बिछिया विधानसभा का इतिहास है कि वहां से एक बार BJP जीतती है और एक बार कांग्रेस।

निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

साथ ही बता दें कि शिवराज शाह ने कहा- ’27 या 28 तारीख को मंडला से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन भरने की बात कहीं गई। शिवराज शाह ने केंद्रीय मंत्री व निवास से भाजपा प्रत्याशी फग्गन सिंह कुलस्ते और पूर्व राज्य सभा सांसद व मंडला से भाजपा प्रत्याशी संपतिया उइके पर गंभीर आरोप भी लगाए गए। साथ ही उन्होंने कहा- दोनों नेताओं ने पिछले विधानसभा चुनाव में मुझे हराने का काम किया है। इस पर दोनों नेताओं की प्रतिक्रिया नहीं मिली। भाजपा जिला अध्यक्ष भीष्म द्विवेदी ने कहा कि डॉ. शिवराज शाह भी मंडला से दावेदार थे।

Also Read: Bishan Singh Bedi: भारत के महान गेंदबाज बेदी नहीं रहे, हुआ…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox