होम / MP Election 2023: कांग्रेस का भाजपा पर हमला, BJP प्रत्याशी के खिलाफ निर्वाचन आयोग में की शिकायत

MP Election 2023: कांग्रेस का भाजपा पर हमला, BJP प्रत्याशी के खिलाफ निर्वाचन आयोग में की शिकायत

• LAST UPDATED : October 25, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), MP Election 2023: एमपी में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टी अपनी अपनी ताकत झोंक रहे हैं। ऐसे में BJP कार्यालय पर कन्या पूजन में कन्याओं को बीजेपी नेताओं ने 50-50 रुपए भी दिए। जिसका एक फोटो वायरल हो गया। इसके बाद कांग्रेस के प्रत्याशी ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई। जिसके बाद भाजपा ने मुद्दा बनाते हुए कांग्रेस पार्टी को सनातन विरोधी बताया है।

बता दें कि MP में विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के अशोकनगर विधानसभा में ऑफिस का उद्घाटन था। ऐसे में दुर्गा पूजन पर कन्याओं का पूजन भी कार्यालय पर ही किया गया। साथ ही उनको दक्षिणा भी दी। इसी का फोटो वायरल हुआ। जिसके आधार पर कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग में शिकायत दर्ज की।

कन्याओं को दक्षिणा के रूप में 50-50 रुपए

बता दें कि BJP ऑफिस के शुभारंभ पर पार्टी उम्मीदवार जजपाल सिंह जज्जी ने कन्याओं को तिलक लगाया था। वहीं, BJP नेता प्रतापभान सिंह यादव उनको दक्षिणा के रूप में 50-50 रुपए दिए थे। लेकिन सनातन संस्कृति की ये परंपरा कांग्रेस के उम्मीदवार हरीबाबू राय को नागवार गुजरी और उन्होंने बीजेपी नेताओं पर शिकायत दर्ज की ।

आचार संहिता का उल्लंघन की शिकायत 

जब कन्याओं को दक्षिणा देने का फोटो वायरल हो गया। जिसके बाद कांग्रेसी नेता हरीबाबू राय ने बीजेपी नेता प्रतापभान सिंह यादव और शीतल सिंह पर केस दर्ज कराने के लिए थाने में आवेदन दिया था। साथ ही चुनाव आयोग में भी आचार संहिता का उल्लंघन करने की शिकायत दर्ज की गई। जिसके बाद दोनों नेताओं पर FIR दर्ज की गई है।

Also Read: Chandra Grahan 2023: इस दिन साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, जरूर रखें इन बातों का ध्यान

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox