होम / MP Election 2023: BJP को लगा झटका! इस मंत्री ने की पार्टी से बगावत,  निर्दलीय लड़ने का किया ऐलान

MP Election 2023: BJP को लगा झटका! इस मंत्री ने की पार्टी से बगावत,  निर्दलीय लड़ने का किया ऐलान

• LAST UPDATED : October 26, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जा रहा है। लेकिन सभी दलों में बगावत का दैर शुरू हो गया है। प्रदेश शासन के पूर्व मंत्री एवं 2018 में कटनी जिले की बड़वारा विधानसभा से हारे उम्मीदवार मोती कश्यप ने अपना बागी तेवर दिखाना शुरू कर दिया है। ऐसे में कश्यप BJP से बगावत कर बड़वारा विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने वाले हैं।

इस सीट पर बढ़ सकती हैं BJP की मुश्किलें

बता दें कि पूर्व मंत्री एवं बड़वारा से पूर्व प्रत्याशी मोती कश्यप ने इस बार दोबार पार्टी से टिकट मांगी थी। लेकिन पार्टी ने उनके बदले धीरेंद्र सिंह को भाजपा ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है। ऐसे में पार्टी के फैसले से नाराज मोती कश्यप निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरेंगे। साथ ही बता दें कि मोती कश्यप की गिनती बड़े चेहरों में होती है। बताए कि अकेले बड़वारा विधानसभा क्षेत्र में 33 हजार मतदाता मांझी समाज के हैं। इसलिए मोती कश्यप की नाराजगी BJP को भारी पड़ सकती है। कुछ दिनों पहले उनके बेटे ने BJP से इस्तीफा दे दिया था। अब देखना ये होगा कि पार्टी आने वाले दिनों में उन्हें मनाने में सफल हो पाती है या फिर नहीं।

कैसा रहा इस सीट का इतिहास

वैसे बता दें कि रिजर्व बड़वारा सीट ही जिले की वो सीट है जिस पर कांग्रेस को 2018 के विधानसभा चुनाव में जीत हासिल हुई थी। ऐसे में BJP ने खास योजना के तहत इस सीट पर अगस्त में ही अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया गया था। इस सीट के इतिहास पर नजर डालें तो 1990 से लेकर अब तक यहां पर 4 दलों को जीत हासिल हुई है। 1990 में कांग्रेस को जीत मिली और 1993 में जनता दल ने जीत दर्ज की थी।

Also Read: MP Election 2023: बसपा ने जारी की सूची, इन 11 उम्मीदवारों…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox