होम / Laxmi Ji Ke Upay: शुक्रवार के दिन लक्ष्मी जी को करना है प्रसन्न, तो भूलकर भी ना करें ये काम

Laxmi Ji Ke Upay: शुक्रवार के दिन लक्ष्मी जी को करना है प्रसन्न, तो भूलकर भी ना करें ये काम

• LAST UPDATED : October 27, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Laxmi Ji Ke Upay: लक्ष्मी जी को धन की देवी माना जाता है। शुक्रवार का दिन लक्ष्मी जी को समर्पित होता है, लक्ष्मी जी की कृपा चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन ये गलती भूलकर भी न करें। कलियुग में लक्ष्मी जी की कृपा का विशेष महत्व है लेकिन लक्ष्मी जी की कृपा पाना आसान नहीं होता, लक्ष्मी जी का आशीर्वाद उन्हीं को मिलता है जो ये गलतियां कभी नहीं करते हैं आइए जानते है ये गलतियां।

कौन सी है ये गलतियां

1.धन का व्यय जो लोग धन आने पर उसे बिना वजह के खर्च करने में लग जाते हैं, लक्ष्मी जी ऐसे लोगों से रूष्ठ हो जाती हैं, ऐसा करने से लक्ष्मी जी बहुत जल्द छोड़कर चली जाती हैं लक्ष्मी जी उन लोगों को अपना आशीर्वाद देती हैं, जो धन को ध्यान से और जरुरत की चीज़ों पर ही खर्च करते है।

2.धन का लालच न करें लक्ष्मी जी उन लोगों को अपना आशीर्वाद बिल्कूल नहीं देती जो हमेशा दूसरों के धन का लालच करते रहते हैं, ऐसे लोगों का धन सुख छिन जाता है लक्ष्मी जी ऐसे लोगों के पास जाना पसंद नहीं करती।

3.धन की रक्षा करो लक्ष्मी जी उन लोगों को अपना आशीर्वाद जरुर देती हैं जो धन की रक्षा करते हैं, जो लोग धन के महत्व को नहीं समझते हैं, लक्ष्मी जी ऐसे लोगों को छोड़कर चली जाती हैं धन की सुरक्षा आवश्यक है इसमें लापरवाही नहीं करनी चाहिए।

4.लक्ष्मी जी का आशीर्वाद जो लोग नियमों का पालन करते हैं और धर्म-कर्म के कामों में रूचि लेते हैं वे सदैव सुख समृद्धि की देवी लक्ष्मी जी की कृपा पाते हैं ऐसे लोग जीवन में अपार सफलता पाते हैं इतना ही नहीं ऐसे लोगों का हर स्थान पर सम्मान होता है।

Read more: MP Elections 2023: मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने इन 4 सीटों…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox