होम / MP Election: मामा शिवराज ने बताई एमपी में कांग्रेस के हारने की वजह!

MP Election: मामा शिवराज ने बताई एमपी में कांग्रेस के हारने की वजह!

• LAST UPDATED : December 9, 2023

India News(इंडिया न्यूज़),MP Election: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारी वोटों के साथ बंपर जीत के बाद शिवराज सिंह चौहान ने अब कांग्रेस पर हमला बोल दिया है। शुक्रवार 8 दिसंबर को गुना के राघौगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने मध्य प्रदेश में कांग्रेस के हार जाने की वजह बताई।

ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल

3 दिसंबर को चार राज्यों के चुनाव के नतीजे घोषित किए गए थे। जिनमें मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ जीत गई थी। वहीं तेलंगाना में कांग्रेस में अपनी सरकार बनाई। परिणाम के बाद कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह सहित सनीयताकांग्रेस के अन्य नेताओं ने ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े कर दिए।

कांग्रेस अपने अहंकार के चलते हारी चुनाव 

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारी वोटों के साथ बंपर जीत के बाद शिवराज सिंह चौहान ने अब कांग्रेस पर हमला बोल दिया है। शुक्रवार 8 दिसंबर को गुना के राघौगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने मध्य प्रदेश में कांग्रेस के हार जाने की वजह बताई। उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश का चुनाव कांग्रेस अपने अहंकार के चलते हारी है। और अब हार से हताश हो कांग्रेस ईवीएम को दोषी ठहरा रही है। मामा शिवराज ने कहा कि कांग्रेस एमपी में तो उसी दिन चुनाव हार गई थी जिस दिन उसने कर्नाटक में चुनाव जीता था।

विपक्षी एकता पर सवाल

मध्य प्रदेश विधानसभा इलेक्शन में बीजेपी ने 163 सींट जीतने में सफल रही। जहां एक और भाजपा ने भारी बहुमत के साथ मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के चुनाव जीत लिए थे, वहीं दूसरी ओर विपक्षी एकता पर सवाल खड़े होने लगे। एमपी में कांग्रेस के दिग्विजय सिंह और कमलनाथ ने तो पूरी तरह से दावा कर दिया था कि वहां कांग्रेस का पंजा ही रहेगा, बीजेपी का कमल नहीं। कांग्रेस के मध्य प्रदेश सहित अन्य हिंदी बेल्टों में हार जाने पर ना केवल बीजेपी लेकिन अन्य विपक्षी दल, जो इंडिया का हिस्सा है, वह भी कांग्रेस पर तंज कस रहे हैं।

एमपी इलेक्शन के परिणाम

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी 230 सीटों में 163 सीटों को जीतकर बंपर जीत हासिल की थी। वहीं दूसरी और कांग्रेस के हाथ मात्र 66 सीटें आईं थी।

प्रधानमंत्री मोदी को सौंपेंगे सभी सीटें

राघौगढ़ में शिवराज सिंह ने बताया की लोकसभा की सभी सीटें प्रधानमंत्री मोदी को सौंपेंगे। आपको बता दें कि इस वक्त शिवराज सिंह उन विधानसभा सीटों का दौरा कर रहे हैं, जहां बीजेपी चुनाव हार गई थी। राघोगढ़ के दौरे से पहले शिवराज सिंह चौहान ने एमपी कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा का दौरा किया था। इस क्षेत्र में बीजेपी को सभी सातों सीटों पर हर का सामना करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें-https://mp.indianews.in/madhya-pradesh/mp-news-bee-swallowed-while-drinking-water-became-enemy-of-life/

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox