होम / Mohan Yadav Oath Ceremony LIVE: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बने मोहन यादव, PM मोदी और शाह हुए शपथ शमारोह में शामिल

Mohan Yadav Oath Ceremony LIVE: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बने मोहन यादव, PM मोदी और शाह हुए शपथ शमारोह में शामिल

• LAST UPDATED : December 13, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Mohan Yadav Oath Ceremony LIVE: आज भोपाल में मोहन यादव मुख्यमंत्री पद के लिए शपथ ग्रहण करेंगे। मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, कई केंद्रीय मंत्री और अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे।

राज्यपाल मंगूभाई पटेल डॉ. मोहन यादव को मुख्यमंत्री पद की और राजेंद्र शुक्ला तथा जगदीश देवड़ा को उप मुख्यमंत्री पद शपथ दिलाएंगे। हालांकि, कुछ विधायक भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं जिनकी अभी आधिकारिक रूप से कोई जानकारी नहीं दी गई है।


राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा ने ली शपथ

सीएम मोहन यादव के बाद राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा ने कैबिनेट मंत्रियों की शपथ ग्रहण की है, भाजपा ने राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा को उप मुख्यमंत्री बनाया है।

मोहन यादव बने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री

उज्जैन दक्षिण से विधायक मोहन यादव ने भोपाल में मध्य प्रदेश के सीेएम पद की शपथ ग्रहण की, इस दौरान मंच पर पीएम नरेंद्र मोदी, राज्यपाल मंगू भाई पटेल समेत कई दिग्गज मौजूद थे।

कोने में लगी है शिवराज की कुर्सी, मंच पर पीएम मोदी के साथ बैठे हैं मोहन यादव

मध्य प्रदेश के नए सीएम के शपथ ग्रहण समारोह के लिए सभी मेहमान मंच पर पहुंच गए हैं, पीएम मोदी के साथ मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल भी मंच पर हैं, उन्हीं के साथ मोहन यादव भी खड़े हैं, मोहन यादव थोड़ी देर में सीएम पद की शपथ ग्रहण करेंगे, वहीं मंच की दूसरी तरफ बाकी के मेहमान बैठे हैं, उन मेहमानों में कोने की एक कुर्सी पर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान बैठे हैं।

कारवां बढ़ता रहेगा

बता दें, सोमवार को एएनआई से बात करते वक्त मोहन यादव ने बताया, ‘पार्टी ने 8.5 करोड़ लोगों का प्यार और विश्वास जीता है। हम सब उनके शुक्रगुजार हैं जो उन्होंने हमें नेता के रूप में चुना। भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व मैं आगे बढ़ रही है और यह कारवां उनके नेतृत्व में आगे बढ़ता रहेगा।’ उन्होने कहा था, ‘मैं बीजेपी का सिपाही हूं। बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन चुकी है क्योंकि यह अपने सभी कार्यकर्ताओं को साथ में लेकर चलती है। मैं खुश हूं कि पार्टी ने मुझ जैसे आम कार्य करता को इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी है।’


 

भारी बहुमत से जीती बीजेपी

बता दे कि 3 दिसंबर को ऐलान किए गए रिजल्ट में मध्य प्रदेश की 230 सीटों में से भाजपा ने 163 सीटों पर कब्जा किया था। जहां कांग्रेस केवल 66 सीटों में ही निपट गई थी।

ये भी पढ़ें-MP CM: मध्य प्रदेश के नए सीएम होंगे मोहन यादव, जानें…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox