होम / Security Breach in Lok Sabha: पार्लियामेंट में दर्शक दीर्घा से कुर्सियों पर कूदे 2 शख्स, जलाई स्मोक कैंडल, मचाया बवाल

Security Breach in Lok Sabha: पार्लियामेंट में दर्शक दीर्घा से कुर्सियों पर कूदे 2 शख्स, जलाई स्मोक कैंडल, मचाया बवाल

• LAST UPDATED : December 13, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Security Breach in Lok Sabha: संसद के निचले सदन में एक बड़े सुरक्षा उल्लंघन के बाद बुधवार को लोकसभा में आगंतुकों का प्रवेश फिलहाल प्रतिबंधित कर दिया गया है। दर्शक दीर्घा में मौजूद दो लोग लोकसभा के अंदर कूद गए, जहां कार्यवाही चल रही थी और उन्होंने हंगामा खड़ा कर दिया। वे 2001 के संसद हमले की बरसी पर डर फैलाते हुए पीली गैस का छिड़काव करते हुए सदन के अंदर भागे। कार्यवाही के दौरान लोकसभा की सभी दीर्घाओं में दो-दो सुरक्षा अधिकारी मौजूद थे। स्पीकर इस बात की रिपोर्ट मांगेंगे कि सुरक्षा कर्मचारियों की मौजूदगी में यह उल्लंघन कैसे हुआ।

लोकसभा सुरक्षा का किया उल्लंघन

1. जब सत्र चल रहा था, दो घुसपैठियों को लोकसभा के अंदर कुछ पीली गैस छिड़कते देखा गया। फेसबुक पर एचटी चैनल पर ब्रेकिंग न्यूज के साथ बने रहें।

2. इससे हंगामा मच गया क्योंकि सांसद घुसपैठियों को पकड़ने के लिए दौड़ पड़े। फिलहाल उनसे पूछताछ की जा रही है।

3. माना जाता है कि लोकसभा सांसद प्रताप सिम्हा ने उनके एक प्रवेश पास पर हस्ताक्षर किए हैं। दूसरे के पास निलंबित बसपा सांसद दानिश अली द्वारा हस्ताक्षरित पास था।

4. घुसपैठियों ने लोकसभा के अंदर नारे लगाए- ‘तानाशाही नहीं चलेगी’।

5. सुरक्षाकर्मियों को एक घुसपैठिये के पास से लखनऊ के पते वाला आधार कार्ड मिला।

6. जहां यह लोकसभा के अंदर हुआ, वहीं संसद के बाहर दो प्रदर्शनकारियों को स्थानीय पुलिस ने हिरासत में ले लिया। वे रंगीन धुएं के साथ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि इनका घुसपैठियों से कोई संबंध है या नहीं।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox