होम / Mobile Phone Addiction: सुबह उठते ही फोन देखने की आदत है तो हो जाएं सावधान! मेटल हेल्थ पर पड़ेगा असर

Mobile Phone Addiction: सुबह उठते ही फोन देखने की आदत है तो हो जाएं सावधान! मेटल हेल्थ पर पड़ेगा असर

• LAST UPDATED : January 5, 2024

India News (इंडिया न्यूज़) Mobile Phone Addiction: लंबे वक्त तक फोन को देखना किसी के लिए भी सही नहीं है। लेकिन आज के दौर में फोन , स्मार्टफोन ने सभी की जिंदगी में अलग ही जगह बना ली है। अगर हर रोज सुबह उठते ही फोन चलाते हो। तो आपको गंभीर समस्या हो सकती है। ऐसे में ये ख़बर आपके लिए है। आज के आर्टिक में हम इसी के बारे में जानेंगे।

सुबह उठते ही न चलाएं फोन (Mobile Phone Addiction)

अगर आपकों ज्यादा फोन चलाने की लत है। तो अभी सावधान हो जाए। क्योकि ज्यादा फोन चलाना आपके सेहत के लिए बिल्कुल सही नहीं है। आखिर क्यों नहीं चलाना चाहिए फोन और सुबह उठते ही फोन देखने वालों को किन किन समस्याओं से गुजरना पड़ सकता है।

Mobile ke nuksaan

रिसर्ट में पाया गया कि 

यूके में करीब 2000 लोगों पर रिसर्च की गई थी। इस सर्वे के अनुसार, सुबह की शुरूआत सभी मोबाइल चेक करके उठते है। ऐसे में यदीं आपकी भी ऐसी आदत है। तो ये आपके लिए बिल्कुल सही नहीं है। आपको दिमाग स जुड़ी कई बिमारी हो सकती है। इससे आपके दिमाग के वर्किंग प्रोसेस पर भी गहरा असर पड़ सकता है। साथ ही आपके काम करने की क्षमता को भी कम कर सकता है।

mobile- India TV Hindi

एक्सपर्ट्स के अनुसार, जब आप सुबह उठते ही सबसे पहले मोबाइल पर मेल या नोटिफिकेशन चेक करते हो तो,आपका दिमाग कई तरह के विचारों से भर जाता है। जिसके कारण अन्य काम पर फोकस नहीं कर पाते।

 

ये भी पढ़ें :

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox