होम / Ayodhya Ram Temple: भोपाल के फूल राम मंदिर की बढ़ाएंगे शोभा, इतने पौधे पहुंचे अयोध्या

Ayodhya Ram Temple: भोपाल के फूल राम मंदिर की बढ़ाएंगे शोभा, इतने पौधे पहुंचे अयोध्या

• LAST UPDATED : January 13, 2024

India News(इंडिया न्यूज),Ayodhya Ram Temple: अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला का प्राण-प्रतिष्ठा समारोह होने जा रहा है। जिसके लिए काफी समय से तैयारियां चल रही है। इस कार्यकम को लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है। रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा उत्सव में भोपाल के पौध नर्सरी संचालक ने अपना गिलहरी योगदान दिया है। श्रीराम मंदिर को जाने वाले राम पथ और धर्म पथ के सेंट्रल वर्ज में राह में लगाए गए पौधे भोपाल के बरखेड़ा स्थित निसर्ग नर्सरी से भेजे गए है।

2 सप्ताह पहले भेजे पौधे

बता दें कि निसर्ग नर्सरी के संचालक राम प्रकाश और राम कुमार राठौर ने बताया कि नर्सरी से 50 हजार पौधे दो हफ्ते पहले अयोध्या भेजे गए हैं। इनमें 35,000 बोगन वेलिया और 15 हजार कोनाकार्पस, टेबबुया रोजिया, टेबबुया अर्जेंटिया जैसे खूबसूरत पौधे शामिल हैं। साथ ही राम कुमार ने बताया कि अयोध्या धाम में हमारे पौधे लगाए जा रहे है। और कई पौधों में फूल भी खिलने लगे है।

आनलाइन सर्च किया नर्सरी के बारे में 

यह भी बताया गया है कि अयोध्या को सजाने के लिए लगाई गई टीम कुछ चीजें आनलाइन सर्च कर रही थी। इस दौरान टीम की नजर निसर्ग नर्सरी पर पड़ी है। एक वेबसाइट में इस नर्सरी को फाइव स्टार रेटिंग दी गई थी। इसके बाद उन्होंने इसकी जानकारी अपने सीनियर को दी। अयोध्या से हार्टिकल्चर विशेषज्ञों की टीम सर्वे करने भोपाल पहुंची और राम प्रकाश व राम कुमार से संपर्क किया। इस मुलाकात के बाद दोनों भाइयों ने इसके लिए ओपन टेंडर भरा। इस टेंडर की शर्तें पूरी होते ही अयोध्या के लिए पौधे भेजे जाना शुरू कर दिया है।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox