होम / MP News: MP पुलिस ने गबन कांड के आरोपी पर रखा 10 हजार का इनाम, राजस्थान से गिरफ्तार

MP News: MP पुलिस ने गबन कांड के आरोपी पर रखा 10 हजार का इनाम, राजस्थान से गिरफ्तार

• LAST UPDATED : January 17, 2024

India News(इंडिया न्यूज़), MP News: मध्य प्रदेश पुलिस ने खंड शिक्षा कार्यालय में 20 करोड़ 47 लाख रुपए के गबन कांड में फरार चल रहे लेखापाल कमल राठोड़ को राजस्थान के पुष्कर से गिरफ्तार कर लिया है। इस फरार आरोपी पर एमपी पुलिस ने इनाम रखा था। एसपी अलीराजपुर राजेश‌ व्यास ने 10 हजार का इनाम घोषित किया थाा।

इन धाराओं के तहत केस दर्ज

बता दें कि अलीराजपुर जिले के कट्ठीवाड़ा विकासखण्ड के खंड शिक्षा कार्यालय में हुए गबन की राज्य शासन के लेखा और परीक्षण विभाग ने कुछ संदिग्ध भुगतानों को ट्रेस कर जांच की थी। 24 नवंबर 2023 को इस मामले में तीन पुराने खंड शिक्षा अधिकारियों और एक शिक्षक सहित लेखापाल कमल राठौड़ के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 , 409 , 467 ,468 , 471 एवं IT एक्ट की धारा 74 और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 13 ( क ) ( ख ) के तहत FIR दर्ज की गई थी। जिनमें से लेखपाल को छोड़कर सभी को जमानत मिल‌ गई थी।

अब तक 3 गिरफ्तार

यह बता दें कि इस गबन कांड में लेखापाल ओर उसके साथियों ने मिलकर अपने करीबी रिश्तेदारों के अकाउंट में 20 करोड़ 47 लाख रुपए ट्रांसफर किए गए थे। पुलिस ने 134 खाताधारकों में से 3 को गिरफ्तार कर पुछताछ के बाद जेल भेजा है। ADVERTISEMENT जमानत रद्द होगी। एसपी अलीराजपुर राजेश‌ व्यास ने बताया कि इस मामले में जमानत पा चुके अन्य आरोपियों की जमानत रद्द करवाने की प्रक्रिया शुरू की गई है।

ये भी पढ़ें :

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox