होम / MP Weather: मध्य प्रदेश में कंपकंपाने वाली ठंड, दतिया सबसे ठंडा रहा, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

MP Weather: मध्य प्रदेश में कंपकंपाने वाली ठंड, दतिया सबसे ठंडा रहा, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

• LAST UPDATED : January 23, 2024

India News (इंडिया न्यूज),MP Weather: मध्य प्रदेश में उत्तर से आ रही बर्फीली हवाओं के चलते ठिठुरन बढ़ गई है। प्रदेश में कई जगह शीतलहर चल रही है। धूप का भी असर नहीं हो रहा है। दतिया में सबसे न्यूनतम तापमान रहा। रविवार को तापमान 2.8 डिग्री तक पहुंचा, शिमला में न्यूनतम तापमान 3.2 डिग्री रहा। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है।

दतिया में 2.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज

बता दें कि रात में कड़ाके की सर्दी पड़ने से कोहरा व बादल बने रहने से दिन में भी सिहरन बनी हुई है। इसी क्रम में सोमवार को प्रदेश में सबसे कम तापमान दतिया। में 2.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। निवाड़ी, दतिया, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना, सतना, रीवा, मउगंज, सीधी, जबलुपुर, धार, इंदौर और खंडवा में शीतल दिन का प्रभाव रहा।

कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, अभी दो-तीन दिन तक मौसम का मिजाज इसी तरह बना रहेगा। मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर भारत में सक्रिय जेट स्ट्रीम के असर से पूरे प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। जिसके कारण कई अन्य शहर भी शीतलहर की चपेट में आ सकते हैं। पूर्व वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला ने बताया कि प्रदेश में नर्मदापुरम, सिवनी और मलाजखंड को छोड़कर किसी भी शहर में सोमवार रात का पारा 10 डिग्री से ऊपर नहीं गया। नर्मदापुरम में सबसे ज्यादा न्यूनतम पारा 10.5 डिग्री दर्ज हुआ

ये भी पढ़े :

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox