होम / Second Attack on Nawaz Sharif in Two Days पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री पर फिर से हमला

Second Attack on Nawaz Sharif in Two Days पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री पर फिर से हमला

• LAST UPDATED : April 4, 2022

Second Attack on Nawaz Sharif in Two Days

इंडिया न्यूज, लंदन:

Second Attack on Nawaz Sharif in Two Days  पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री (attack on former Prime Minister of Pakistan)और पाकिस्तान मुस्लिम लीग के संस्थापक नवाज शरीफ पर लगातार दूसरे दिन हमला हो गया है। बता दें कि बीते कल एक युवक ने उन पर मोबाइल फेंककर मारा। इस हमले में वह बाल-बाल बच गए लेकिन उनका बॉडीगार्ड मोबाइल लगने से चोटिल हो गया था। वहीं आज एक बार फिर 20 लोगों का झूंड ब्रिटेन स्थित(nawaz Sharif’s office in UK attacked) शरीफ के कार्यालय में घुस गया और तोड़फोड़ करने लगा। इस दौरान 4 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि हमलावर पाकिस्तान के वर्तमान पीएम इमरान खान की पार्टी से संबंध रखते हैं।

Second Attack on Nawaz Sharif in Two Days

Second Attack on Nawaz Sharif in Two Days

पाकिस्तान से लेकर ब्रिटेन तक संग्राम

पाकिस्तान सत्ता की कुर्सी हासिल करने के लिए आजकल राजनीतिक ऊथल-पूथल चल रही है। पाक में पिछले कुछ दिनों से अस्थिरता का माहौल लगातार बना हुआ है। बीते कल ही वहां राष्ट्रपति ने नेशनल असेंबली भंग करने का ऐलान किया है। वहीं 90 दिन में आम चुनाव कराने का ऐलान भी कर दिया है। लेकिन इस बीच पाकिस्तान से हजारों किलोमीटर दूर ब्रिटेन में भी इसका असर तब देखने को मिला जब इमरान खान की पार्टी पीटीआई के समर्थकों ने पूर्व पीएम पर लगातार दूसरे दिन हमला बोल दिया है। हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि नवाज शरीफ उस समय वहां मौजूद थे या नहीं। लेकिन एक बात साफ है कि पाकिस्तान में सत्ता तक पहुंचने के लिए राजनीतिज्ञ एक दूसरे के खून के प्यास हो जाते हैं। इस बार भी वही हुआ जो पाकिस्तान का दस्तूर है।

पाकिस्तान से लेकर ब्रिटेन तक संग्राम

पाकिस्तान से लेकर ब्रिटेन तक संग्राम

ब्रिटेन कार्यालय में जमकर हुई मारपीट

बताया जा रहा है कि पीटीआई झंडे लगी गाड़ियों में सवार होकर आए करीब 20 लोग आए और कार्यालय में घुसने लगे। इस दौरान हमलावरों ने मुंह ढके हुए थे। जैसे ही इमरान के समर्थकों ने नवाज के आॅफिस में घुुसने का प्रयास किया तो वहां उनकी झड़प नवाज शरीफ के कार्यकर्ताओं से हो गई। इस हमले में शरीफ के दो कार्यकर्ताओं समेत पांच लोग घायल हो गए। सूत्रों के हवाले से खबर है कि चार हमलावरों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

Read More: Indian Student Killed in Russian Attack दूतावास ने कहा कीव छोड़ दें भारतीय नागरिक

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox