होम / Ranji trophy 2024: मध्य प्रदेश-विदर्भ और तमिलनाडु-मुंबई के बीच खेला जाएगा सेमीफाइनल, यहां देख सकते हैं लाइव

Ranji trophy 2024: मध्य प्रदेश-विदर्भ और तमिलनाडु-मुंबई के बीच खेला जाएगा सेमीफाइनल, यहां देख सकते हैं लाइव

• LAST UPDATED : March 2, 2024

India News(इंडिया न्यूज़), Ranji trophy 2024: विदर्भ बनाम मध्य प्रदेश और मुंबई बनाम तमिलनाडु के बीच सेमीफाइनल 2 मार्च से शुरू होगा। इस मैच का मुकाबला सभी लोग जियो सिनेमा पर देख सकेंगे। रणजी ट्रॉफी के 89वें सीजन में मध्य प्रदेश और विदर्भ के बीच पहला सेमीफाइनल खेला जाएगा, साथ ही दूसरे सेमीफाइनल में तमिलनाडु और मुंबई की भिड़ंत होगी। 2 बार की चैम्पियन विदर्भ ने VCA स्टेडियम पर इस सत्र में 4 मैच खेलकर 3 जीते और सौराष्ट्र के खिलाफ एकमात्र मैच गंवाया है। दूसरी ओर 2022 की चैम्पियन मध्यप्रदेश टीम ने 8 लीग मैचों में 3 जीत दर्ज की।

41 बार की चैम्पियन मुंबई के साथ तमिलनाडु की भिड़ंत होगी है। अथर्व तायडे के शतक की बदौलत कर्नाटक को विदर्भ ने 127 रनों से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

विदर्थ और मध्यप्रदेश की ताकत

मध्यप्रदेश के लिये वेंकटेश अय्यर तुरूप का पत्ता साबित हुए हैं उन्होंने 528 रन बनाये। यश दुबे ने 510 रन और हिमांशु मंत्री ने 513 रन जोड़े हैं। रजत पाटीदार की टीम को कमी नहीं खली जो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में भारतीय टीम में हैं। विदर्भ की ताकत उसके बल्लेबाजों का शानदार फॉर्म रही है।

मुंबई और तमिलनाडु की ताकत

तमिलनाडु के कप्तान R I किशोर 47 विकेट और बायें हाथ के स्पिनर S अजित राम (41) इस सत्र में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में हैं। कप्तान अजिंक्य रहाणे को छोड़कर सभी बल्लेबाजों ने मुंबई के लिये योगदान दिया है। रहाणे 6 मैचों में एक ही अर्धशतक बना सके हैं

रणजी ट्रॉफी 2024 सेमीफाइनल का शेड्यूल-
सेमीफाइनल 1: मध्य प्रदेश बनाम विदर्भ
सेमीफाइनल 2: मुंबई बनाम तमिलनाडु

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox