होम / Elephant Terror in Madhya Pradesh शहडोल में जंगली हाथियों ने तीन लोगों को कुचला

Elephant Terror in Madhya Pradesh शहडोल में जंगली हाथियों ने तीन लोगों को कुचला

• LAST UPDATED : April 6, 2022

Elephant Terror in Madhya Pradesh

इंडिया न्यूज़, शहडोल :

Elephant Terror in Madhya Pradesh मध्य प्रदेश के शहडोल(Wild elephants attack in Madhya Pradesh’s Shahdol) में गांव बांसा में जंगली हाथियों (Wild elephants attack in Shahdol’s village Bansa)ने जमकर आतंक मचाया। हाथी जंगल से बाहर गांव तक पहुंच गए और तीन ग्रामीणों बेबी कवर, ललिता कमर और लल्लू सिंह पर हमला बोल दिया। हाथियों ने (Elephant attack kills three)तीनों को इतनी बुरी तरह रौंद दिया कि उनकी मौके पर ही मौत हो गई। जब घटना का गांव वासियों को पता चला तो ग्रामीणों ने तीनों को जयसिंह नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया। जहां डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया।

पहले भी हो चुकी हैं इस प्रकार की घटनाएं

मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जयसिंहनगर में भिजवा दिया गया है। वहीं तीन लोगों की मौत की खबर मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन फानन में प्रशासनिक अधिकारी अस्पताल पहुंचे। जहां गांव वासियों ने अधिकारियों को बताया कि इससे पहले भी दो लोग हाथियों के हमले का शिकार हो चुक हैं। इस बार तीन की मौत हो गई है। इन सब के पीछे वन विभाग की लापरवाही जगजाहिर है लेकिन अभी तक जिम्मेदार अधिकारियों और कर्मचारियों पर कोई एक्शन नहीं लिया गया।

Read more: Leopard Entered in Village बालाघाट में पेड़ पर चढ़ा तेंदुुआ, दहशत में ग्रामीण

हाथियों के झुंड से लोग परेशान

बताया जा रहा है कि हाथियों का एक झुंड अपने बच्चों के साथ छुदा के जंगलों की ओर बढ़ रहा है। जिस पर वन विभाग का कोई नियंत्रण नहीं है। झुंड के सामने जो भी आ रहा है वह जान से जा सकता है। वहीं जंगली हाथी खेतों खलिहानों को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं। कई बार वन विभाग को सूचित किया गया लेकिन कर्मचारी हैं कि सुनने को तैयार नहीं है। गांव बांसा हाथियों के निशाने पर है और वन अधिकारी कुंभकर्णी नींद सो रहे हैं।

Read More: Leopard Attack in Madhya Pradesh महुआ बीनने गए तीन लोगों पर किया तेंदुए ने हमला

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox