होम / MP News: PM मोदी ने MP को दी चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस, CM बोले-रेलवे में सब बदल..

MP News: PM मोदी ने MP को दी चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस, CM बोले-रेलवे में सब बदल..

• LAST UPDATED : March 12, 2024

India News(इंडिया न्यूज) MP, MP News: खजुराहो और हजरत निजामुद्दीन के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन पीएम मोदी ने अहमदाबाद से वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर किया। यह ट्रेन खजुराहो स्टेशन से सुबह 9:15 बजे रवाना होगी और दोपहर 2:55 बजे ग्वालियर स्टेशन पहुंचेगी। प्रदेश में यह चौथी वंदे भारत ट्रेन होगी। आज 85 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की 6 हजार रेलवे परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया गया है।

CM ने किया संबोधन 

प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि रेलवे हमारे भारत मे भविष्य बदलने का काम किया है। भोपाल की रानी ने 40 लाख रूपये देकर नर्मदा तक रेलवे की लाइन बिछाई है। यातायात की दृष्टि से रेलवे का योगदान आज भी कम नही है। अतीत की गलतियों में रेलवे का बजट अलग रहता था पीएम मोदी ने इस व्यवस्था को खत्म करवाया है।

आगे उन्होंने कहा कि रेलवे में अब सब कुछ बदल रहा है। आज हमे रेलवे का 1500 करोड़ का बजट मिल रहा है। 2014 के पहले हम को रेलवे का 300 करोड़ के आसपास का बजट मिलता था। रामगंज लाइन आगे चल कर ओर भी संभावनाएं बनेगी। पहले के दौर में रेलवे मंडल की आपसी खींचतान होती थी। वन्दे भारत के ट्रेन में रखरखाव के लिए डिपो मिल रहा है। सीएम ने रेलवे के विकास के लिए अधिकारियों से सुझाव मांगे है। देश के विकास में रेलवे भूमिका अदा करेगा।

रेलवे के इतिहास का सबसे बड़ा कार्यक्रम-PM 

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संबोधन में 100 साल के रेलवे के इतिहास का सबसे बड़ा कार्यक्रम बताया। मोदी ने कहा कि आज जो लोकार्पण हुआ है वह वर्तमान के लिए और जो शिलान्‍यास हुआ है वह उज्‍जवल भविष्‍य के लिए है। मोदी ने पुरानी सरकारों का उल्लेख करता हुए कहा कि इसका शिकार रेलवे हुई। उन्‍होंने रेलवे की उपेक्षा के ल‍िए कांग्रेस सरकार पर भी निशाना साधा।

ये भी पढ़ें : 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT