अक्षय तृतीया की रात करें ये 5 उपाय, बैंक अकाउंट में आएगा पैसा ही पैसा

वैशाख शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को अक्षय तृतीया कहा जाता है। इस दिन सोना-चांदी जैसी बहुमूल्य वस्तुएं खरीदी और दान की जाती हैं।

इससे धन कमाने और दान करने का पुण्य अक्षय रहता है। कहा जाता है कि अक्षय तृतीया की रात को किए गए उपाय धन-संपदा में बरकत लाते हैं।

सोने के एक चौकोर टुकड़े पर 'श्री' लिखवा लें। अक्षय तृतीया पर इसे देवी लक्ष्मी को अर्पित करें। फिर "ओम ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद महालक्ष्मयै नमः" मंत्र का जाप करें।

मंत्र जाप के बाद इस सोने के टुकड़े को लाल धागे या चेन में पिरोकर गले में पहन लें। मां लक्ष्मी आपकी तिजोरी धन से भर देंगी।

अक्षय तृतीया की रात देवी लक्ष्मी को गुलाबी फूल चढ़ाएं। देवी को स्फटिक की माला चढ़ाएं। फिर स्फटिक की माला से विशेष मंत्र का कम से कम 108 बार जाप करें।

मां लक्ष्मी के सामने घी का दीपक जलाएं और एक विशेष मंत्र का जाप करें। मंत्र होगा- "ॐ ह्रीं श्रीं लक्ष्मीवासुदेवाय नमः"। इसके बाद स्फटिक की माला गले में धारण करें।

अक्षय तृतीया के दिन देवी लक्ष्मी को शंख, कौड़ी, कमल, मखाना और बताशा चढ़ाएं। उनके सामने चौमुखी दीपक जलाएं और लक्ष्मी सहस्त्रनाम का पाठ करें।

जो लोग अक्षय तृतीया की रात ये उपाय करते हैं, उनके धन के भंडार हमेशा भरे रहेंगे। आय से अधिक खर्चों पर नियंत्रण रहेगा। धन संचय भी आसानी से हो जाएगा।