होम / Elections In MP: MP में फिर चुनाव! अमरवाड़ा के बाद विजयपुर और बीना सीटों पर भी होगी वोटिंग

Elections In MP: MP में फिर चुनाव! अमरवाड़ा के बाद विजयपुर और बीना सीटों पर भी होगी वोटिंग

• LAST UPDATED : June 13, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), Elections In MP: मध्य प्रदेश में अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के अलावा, विजयपुर और बीना सीटों पर भी उपचुनाव की संभावनाएं बढ़ती जा रही हैं। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा के दावे के बाद यह अटकलें और तेज हो गई हैं।

इन्होने बदली पार्टी

शर्मा ने कहा था कि यदि अभी तक विजयपुर और बीना के कांग्रेस विधायकों ने इस्तीफा नहीं दिया है, तो वे दे देंगे। उनके मुताबिक दोनों विधायकों ने पहले ही बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली है।

विधायकों के इस्तीफे का इंतजार

वहीं, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता मुकेश नायक का कहना है कि विधायक रामनिवास रावत और निर्मला सप्रे ने जनता के बीच बीजेपी जॉइन कर पार्टी को लोकसभा चुनाव में नुकसान पहुंचाया है। कांग्रेस दोनों विधायकों के इस्तीफे का इंतजार कर रही है।

दोनों विधायकों से बातचीत

नायक के मुताबिक पार्टी ने दोनों विधायकों से बातचीत की थी, लेकिन अब कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि यदि बीजेपी दावा करती है कि विधायक इस्तीफा देंगे, तो उपचुनाव की संभावना बढ़ जाएगी।

उपचुनाव होना तय

बुधनी सीट से भी उपचुनाव होना तय है, क्योंकि यहां से विधायक शिवराज सिंह चौहान केंद्रीय मंत्री बन गए हैं। इस तरह से मध्य प्रदेश में बुधनी, अमरवाड़ा के अलावा विजयपुर और बीना में भी उपचुनाव हो सकते हैं।

लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के 42 दिग्गज नेताओं ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की थी। इसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष शामिल थे। कांग्रेस का मानना है कि इन नेताओं के पार्टी छोड़ने से उसे भारी नुकसान उठाना पड़ा।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox