होम / Shatabdi Express : शताब्दी के सामने आया ऊंट बड़ा हादसा होने से टला

Shatabdi Express : शताब्दी के सामने आया ऊंट बड़ा हादसा होने से टला

• LAST UPDATED : May 7, 2022

इंडिया न्यूज़

मुरैना: शनिवार सुबह दिल्ली से हबीबगंज जा रही शताब्दी एक्सप्रेस मुरैना से 10 किमी दूर हेतमपुर स्टेशन के पास हादसे का शिकार होने से बच गई। शताब्दी के इंजन सामने अचानक ऊंट आ गया। इंजन की टक्कर से ऊंट कट गया और इंजन में फंस गया।

घटनाक्रम के मुताबिक शनिवार सुबह हेतमपुर स्टेशन के पास से करीब पौने नो बजे शताब्दी एकसप्रेस गुजर रही थी। तभी स्टेशन के पास ही ट्रेक पर एक ऊंट आ गया। हालांकि शताब्दी एक्सप्रेस के पायलट ने ट्रेन को नियंत्रित किया और होर्न बजाकर ऊंट काे हटाने का प्रयास किया। लेकिन ऊंट ट्रेक से नहीं हटा। ऐसे में ट्रेन का इंजन ऊंट से टकरा गया। इंजन की चपेट में आने से ऊंट ट्रेक पर गिर गया और कट गया।

ऊंट के अवशेष शताब्दी के इंजन में फंस गए। जिससे इंजन खराब हो गया। जिससे ट्रेन को रोकना पड़ा। हाांकि इस दौरान रेलवे कर्मचारी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने ऊंट के शव को इंजन के अंदर से निकालना शुरू कर दिया। लेकिन बताया जाता है कि इंजन में भी तकनीकी खराबी आ गई। इस वजह से ग्वालियर से नया इंजन हेतमपुर भेजा गया है। जिससे शताब्दी को आगे लेजाया जा सके।

 

Shatabdi Express : शताब्दी के सामने आया ऊंट बड़ा हादसा होने से टला

Shatabdi Express : शताब्दी के सामने आया ऊंट बड़ा हादसा होने से टला

बड़ा हादसा टला

शताब्दी से ऊंट के टकराने से बड़ी घटना हो सकती थी। लेकिन लोको पायलट की सूझबूझ से घटा को टाल दिया गया। अन्यथा मौके पर कुछ भी हो सकता था। यहां बता दें कि हेतमपुर का यह वही क्षेत्र हैं जहां पर पहले भी राजधानी सहित अन्य दो ट्रेनों में आग लग चुकी है।

2 घंटे हुई लेट ट्रेन

दुर्घटना के बाद ट्रेन के रुक जाने व इंजन खराब होने से ट्रेन करीब एक घंटे तक हेतमपुर स्टेशन के पास ही खड़ी रही। ऐसे में यात्रियाें को खासी परेशानी उठानी पड़ी। शताब्दी के मैन ट्रेक पर खड़े होने से पीछे से आने वाली अन्य ट्रेन भी लेट हो गईं।

Read More : World Athletics Day: मप्र एथलेटिक्‍स अकादमी के एथलीटों को अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर किया जा रहा तैयार

Read More : पथराव की घटना के बाद मध्य प्रदेश के गांव में तनाव Vidisha Stone Pelting incident

Read More : इंदौर के आवासीय भवन में आग लगने से 7 की मौत 7 killed in Fire in Residential Building of Indore

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox