होम / गोरखपुर-बांद्रा हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन में बम होने की अफवाह फैलाने वाला आरोपी गिरफ़्तार

गोरखपुर-बांद्रा हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन में बम होने की अफवाह फैलाने वाला आरोपी गिरफ़्तार

• LAST UPDATED : May 21, 2022

इंडिया न्यूज़, Madhya Pradesh news:  सरकारी रेलवे पुलिस ने गोरखपुर-बांद्रा हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन में बम की झूठी अफवाह फ़ैलाने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। ये एक 25 वर्षीय रेलवे ठेका कर्मचारी है जिसने अपनी बेटी और पत्नी से मिलने के लिए ट्विटर पर एक पोस्ट की थी।

सहकर्मी के फोन से डाली थी पोस्ट

मुंबई निवासी प्रमोद माली ने कथित तौर पर अपने सहकर्मी मिलन रजक के मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया और 11 से 18 मई के बीच गोरखपुर-बांद्रा टर्मिनस हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन में बम रखे जाने के बारे में ट्वीट किया। 44 वर्षीय रजक को भी उज्जैन स्टेशन से गिरफ्तार किया गया था। उनके मोबाइल स्थान पर, जीआरपी अधिकारियों ने शुक्रवार को।

आरोपी ट्रेनों में हाउसकीपिंग स्टाफ का काम करते थे : एसपी

जीआरपी एसपी निवेदिता गुप्ता ने कहा कि आरोपी प्रमोद माली और रजक एक निजी रेलवे ठेकेदार के तहत ट्रेनों में हाउसकीपिंग स्टाफ के रूप में काम करते थे और ट्रेन को जितना हो सके देरी करना चाहते थे ताकि उन्हें ड्यूटी के लिए अगली ट्रेन में न चढ़ना पड़े जो बांद्रा से निकली थी. उनके आने के तीन घंटे के भीतर और उन्हें अपने परिवार के साथ बिताने का समय मिलेगा।

सफाई में छुट्टी न मिलने का लगाया आरोप

पूछताछ के दौरान आरोपी ने आरोप लगाया कि ठेकेदार ने उन्हें सप्ताह के सातों दिन बिना छुट्टी या ब्रेक के काम करने के लिए मजबूर किया। गोरखपुर-बांद्रा टर्मिनस हमसफर एक्सप्रेस के बांद्रा स्टेशन पर आने और अगली ट्रेन के प्रस्थान के लगभग तीन घंटे बाद उन्हें एकमात्र ब्रेक मिलता था।

अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन सुबह करीब साढ़े आठ बजे बांद्रा स्टेशन पर पहुंचती है और ठेकेदार ने कथित तौर पर उन्हें पश्चिम एक्सप्रेस (12925) की ड्यूटी पर चढ़ने के लिए मजबूर किया, जो सुबह 11.35 बजे निकलती है।

पत्नी और नवजात शिशु से मिलने का था ये ही विकल्प

उन्होंने कहा, “माली की पत्नी ने तीन दिन पहले एक बच्ची को जन्म दिया,” उन्होंने कहा, कि आदमी के पास पत्नी और नवजात शिशु के साथ समय बिताने का कोई विकल्प नहीं बचा, एक योजना बनाई, और ट्रेन के आगमन में देरी के लिए ट्विटर के माध्यम से फर्जी कॉल करना शुरू कर दिया।

बांद्रा स्टेशन। 11 मई की रात माली ने रजक के फोन से ट्वीट किया कि गोरखपुर-बांद्रा टर्मिनस हमसफर एक्सप्रेस के एक एसी कोच में बम लगाया गया है. रतलाम स्टेशन पर पहुंचने पर ट्रेन की तलाशी ली गई तो ट्वीट फर्जी निकला। हालांकि तलाशी अभियान में ट्रेन एक घंटे की देरी से चली।

दोनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 177, 66 (एफ) आईटी अधिनियम के साथ रेलवे अधिनियम, 1989 की संबंधित धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़े: मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य सर्वेक्षण-5 के आंकड़ों के अनुसार लिंगानुपात सुधार आया है

ये भी पढ़े: मध्य प्रदेश के नीमच जिले में विकलांग बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या

ये भी पढ़े: एनएचआरसी ने मप्र सरकार को जारी किया नोटिस

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox