होम / भाजपा ने जारी की मेयर उम्मीदवारों की लिस्ट

भाजपा ने जारी की मेयर उम्मीदवारों की लिस्ट

• LAST UPDATED : June 15, 2022

इंडिया न्यूज़, BJP Released The list Of Mayor Candidates: भोपाल में भाजपा ने मेयर पदों के लिए अपने 13 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है ये लिस्ट भाजपा कोर कमेटी के चार दिन के मंथन के बाद मंगलवार को जारी की लेकिन ग्वालियर, इंदौर और रतलाम में गतिरोध बरकरार है

रतलाम में कांग्रेस और बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों को रखा होल्ड पर

सूत्रों का कहना है कि ग्वालियर में भगवा खेमा ज्योतिरादित्य सिंधिया और भाजपा के दिग्गज नेता नरेंद्र सिंह तोमर के बीच फंसा हुआ है और इंदौर में वह पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय समर्थित उम्मीदवारों के बीच फैसला नहीं कर सकती है। रतलाम में कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने अपने-अपने उम्मीदवारों को होल्ड पर रखा है.

ग्वालियर में केंद्रीय मंत्री तोमर और सिंधिया, राज्य के मंत्री नरोत्तम मिश्रा और अरविंद भदौरिया एक ही उम्मीदवार पर समझौता करने के लिए बैठक करने बैठे। बैठक के बाद तोमर ने कहा, “ग्वालियर मामले में हमने पूरी चर्चा की। मुझे लगता है कि पार्टी आज उम्मीदवार की घोषणा करेगी। पार्षदों के लिए उम्मीदवारों के चयन की कवायद चल रही है। केवल तीन मेयर उम्मीदवारों की घोषणा बाकी है। , जो हमें लगता है कि आज शाम तक कर लिया जाएगा।”

मुरैना से मीना जाटव होंगी मेयर प्रत्याशी

जैसा कि राज्यसभा चुनाव में होता है, सभी 13 महापौर उम्मीदवार अपेक्षाकृत अज्ञात चेहरे हैं। भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व की गाइडलाइन के अनुसार सूची में न तो कोई विधायक है और न ही बड़े नेताओं का कोई रिश्तेदार है। मुरैना में पार्टी ने आंगनबाडी कार्यकर्ता मीना जाटव को मेयर प्रत्याशी बनाया है.

भोपाल में पूर्व पार्षद मालती राय कांग्रेस की विभा पटेल को देंगी टककर

भोपाल में, ओबीसी महिलाओं के लिए आरक्षित सीट, भाजपा ने पूर्व पार्षद मालती राय को चुना है, जबकि कांग्रेस ने एक हाई-प्रोफाइल उम्मीदवार, विभा पटेल, भोपाल की पहली महिला मेयर, विभा प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष हैं और लंबे समय तक पार्टी की प्रवक्ता रही हैं। राय 1985 से भाजपा कार्यकर्ता हैं और भोपाल जिला महिला मोर्चा की पूर्व अध्यक्ष हैं। वह 2004 से 2009 तक बीएमसी में पार्षद थीं।

जबलपुर से बीजेपी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के करीबी माने जाने वाले डॉक्टर जितेंद्र जामदार को मैदान में उतारा है. उज्जैन में पार्टी के उम्मीदवार मुकेश ततवाल हैं। सागर में 10 साल से बीजेपी की सक्रिय कार्यकर्ता संगीता तिवारी और कांग्रेस की निधि जैन, बीजेपी विधायक शैलेंद्र जैन की बहू के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा.

बीजेपी ने दो बार के पार्षद और बीजेपी किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष प्रमोद व्यास को रीवा मेयर का टिकट दिया है. ओबीसी-आरक्षित सतना में, उम्मीदवार राज्य भाजपा उपाध्यक्ष योगेश ताम्रकर हैं, जो तीन दशकों से आरएसएस से जुड़े हुए हैं।

तीन बार की पार्षद ज्योति दीक्षित को कटनी से मेयर और सिंगरौली से चंद्र प्रकाश विश्वकर्मा को प्रत्याशी बनाया गया है। ओबीसी महिला आरक्षित खंडवा से अमृता यादव और सामान्य महिला आरक्षित बुरहानपुर से पूर्व जिला उपाध्यक्ष माधुरी पटेल उम्मीदवार हैं. छिंदवाड़ा नगर निगम के सहायक आयुक्त अनंत धुर्वे को एसटी-आरक्षित छिंदवाड़ा में कांग्रेस के विक्रम अहाके के खिलाफ मैदान में उतारा गया है, जो पीसीसी प्रमुख कमलनाथ और उनके सांसद बेटे नकुल नाथ के करीबी माने जाते हैं। महिला-आरक्षित देवास से गीता अग्रवाल उम्मीदवार हैं। इंदौर पर बीजेपी का फैसला अभी बाकी है। सूत्रों का कहना है कि पार्टी ने इंदौर विकास निगम के पूर्व अध्यक्ष मधु वर्मा के नाम को लगभग मंजूरी दे दी थी, लेकिन उम्र के कारण उनका नाम रद्द कर दिया गया था। वह 68 हैं।

ये भी पढ़े: भोपाल में बीजेपी की और से मालती राय होंगी मेयर की प्रत्याशी

ये भी पढ़े: कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज फिर होंगे ईडी के सामने पेश

connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox